ताज़ा खबर
 

Kumbh 2019: जब पीएम ने अचानक पुरोहित से पूछा- अपना यूपी मजबूत है न? मिला यह जवाब

Kumbh 2019: पीएम ने पवित्र स्नान के दौरान कुल 11 डुबकियां लगाई थीं। वह जिस समय संगम में स्नान कर रहे थे, तब घाट मोदी-मोदी के शोर के गूंजायमान था।

Author Updated: February 25, 2019 11:16 AM
संगम किनारे रविवार को मां गंगा को प्रणाम करते और फिर आरती करते हुए पीएम। (फोटोः फेसबुक/Lakshya2019)

Kumbh 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुंभ दौरे पर भक्ति और साधना में लीन दिखे। पहले त्रिवेणी संगम की धारा में आस्था की डुबकियां लगाईं, जिसके बाद भगवा कपड़ों में उनके संन्यासी रूप की झलक भी देखने को मिली। मां गंगा की पूजा-अर्चना करने के दौरान पीएम की भेंट कुछ पुरोहितों से हुई थी, तभी एक रोचक वाकया देखने को मिला। पीएम मोदी ने उन पुरोहितों में एक से अचानक सवाल पूछा था, “अपना उत्तर प्रदेश मजबूत है न?”

पुरोहितों से इस बारे में किए सवालः रविवार (24 फरवरी, 2019) को प्रयागराज में पीएम ने मेला स्थल पर स्नान, पूजा और पवित्र गंगा आरती के बाद पुरोहितों से बातचीत की थी। उन्होंने उस दौरान पुरोहितों से कुंभ आयोजन की भव्यता, श्रद्धालुओं के स्नान और अन्य सुविधाओं को लेकर सवाल-जवाब किए थे। प्रधान तीर्थ पुरोहित प्रदीप पाण्डे के हवाले से एक स्थानीय अखबार ने बताया- हमने पीएम से कहा कि जैसा हमने सोचा था, यह आयोजन ठीक वैसा ही हुआ। भारत ही नहीं बल्कि विश्व भर से लाखों-करोड़ों श्रद्धालु पहली बार संगम में पवित्र स्नान कर हर्षोल्लास से अपने गंतव्यों को रवाना हुए।

सेल्फी प्वॉइंट पर PM ने फोटो भी खिंचाएः पाण्डे से इसी बातचीत के वक्त पीएम ने अचानक सवाल (हल्की सी मुस्कान देते हुए) कर दिया था- अपना यूपी मजबूत है न? पुरोहितों ने उन्हें जवाब दिया, “हर जगह इसकी तारीफ हो रही है। ऐसा पूर्व में कभी नहीं हुआ था।” वार्तालाप के बाद वह मेलास्थल पर सेल्फी प्वॉइंट पर भी पहुंचे, जहां उन्होंने पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे संग तस्वीर खिंचाई। फिर पुरोहितों को पास बुलाया और उनके साथ भी फोटो क्लिक कराया।

शाही स्नान से पहले नागा साधुओं की होती है ‘शाही तैयारी’, जानिए क्या करते हैं वे 

इधर डुबकी लगा रहे थे पीएम, उधर ‘मोदी-मोदी’ से गूंज रहा था तटः पीएम ने पवित्र स्नान के दौरान कुल 11 डुबकियां लगाई थीं। वह जिस समय संगम में स्नान कर रहे थे, तब घाट मोदी-मोदी के शोर के गूंजायमान था। स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, संगम नोज़ के सुरक्षा घेरे के नजदीक जो श्रद्धालु और भीड़ स्नान कर रही थी, वह पूरे जोश-ए-खरोश के साथ मोदी के साथ भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगा रही थी।

पुरोहित को पहचान लिया, बोले…: इससे पहले, पीएम ने 16 दिसंबर को संगम पर पूजा-अर्चना की थी, तब भी उनकी मुलाकात कुछ पुरोहितों से हुई थी। ताजा दौरे पर वह जब मां गंगा की पूजा करने पहुंचे तो उन्होंने एक पुरोहित को पहचान लिया, जो कि पिछली बार भी पूजा के वक्त उपस्थित था। यही नहीं, पीएम ने कुंभ से जुड़ा प्रश्न भी किया। पूछा- आपको कुंभ कैसा लगा? पुरोहित ने इस पर खुशी जाहिर की।

कुंभ 2019: किसी को भी आकर्षित कर सकते हैं ये बाबा और साधु

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मामला लंबित छोड़ जज साहब चले गए थे गोल्‍फ खेलने, तीन हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस नहीं बन पाएंगे सुप्रीम कोर्ट जज
2 ‘सबसे निचले पायदान वाले को पक्का फायदा, यही है असली शासन’
3 बदन पर वर्दी की चाहत में छोड़ी थी दो-दो सरकारी नौकरी, आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए डीएसपी अमन ठाकुर, चढ़ाया गया तिरंगा