ताज़ा खबर
 

Delhi Election: केजरीवाल के MLA पर कुमार विश्वास ने ली चुटकी, कहा- टिल्ली लिल्ली झर्र; जानें क्यों

Kumar Vishwas, AAP Candidate List: बदरपुर से मौजूदा AAP विधायक ने टिकट काटने के बाद ट्ववीट में लिखा की जनता ने इन भूमाफियाओं को पिछले चुनाव में बुरी तरह धूल चटा दी थी। बदरपुर इन माफियाओं से मुक्त हो गया था। लेकिन करोड़ों रुपये लेकर Arvind Kejriwal और सिसोदिया ने इनको अपनी गोद में बिठा लिया।

Author Updated: January 15, 2020 2:17 PM
कुमार विश्वास फोटो- Kumar Vishwas/Tweet

Kumar Vishwas, Delhi Election 2020, AAP Candidate List: आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची घोषित कर दी है। सूची में 15 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं जबकि 24 नए चेहरों को टिकट दिया गया है जिनमें आतिशी, राघव चड्ढा और दिलीप पांडे भी शामिल हैं। इन तीनों ने 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वे हार गए थे। लेकिन इस बीच केजरीवाल ने बदरपुर सीट पर आप विधायक नारायण दत्त शर्मा की जगह कांग्रेस छोड़कर आए राम सिंह नेताजी को टिकट दिया है। जिसपर पूर्व आप नेता और कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने तंज कसा है। उन्होंने शर्मा के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा- टिल्ली-लिल्ली झर्र। बता दें कि कुमार इसके पहले पहले सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते रहे हैं।

आप विधायक का आरोप: बदरपुर से मौजूदा AAP विधायक ने टिकट काटने के बाद ट्ववीट में लिखा की जनता ने इन भूमाफियाओं को पिछले चुनाव में बुरी तरह धूल चटा दी थी। बदरपुर इन माफियाओं से मुक्त हो गया था। लेकिन करोड़ों रुपये लेकर Arvind Kejriwal और सिसोदिया ने इनको अपनी गोद में बिठा लिया। जिसके बाद कुमार विश्वास ने रिट्वीट करते हुए लिखा, “बड़ी लेट पता चली क्या? टिल्ली-लिल्ली झर्र, 2013 में पार्टी के लोग इनसे पिटे, हमने संघर्ष किया और इन्हीं से लड़कर जीते…2020 में इन्हें बुलाकर टिकट दे दिया!”

Hindi News Live Hindi Samachar 15 January 2020: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे

दिल्ली चुनाव के उम्मीदवारों का ऐलान: आप ने कांग्रेस छोड़कर आए पांच नेताओं को भी टिकट दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा को द्वारका सीट से उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के पौत्र आदर्श शास्त्री की जगह टिकट दिया है। इसके अलावा पांच बार के पूर्व विधायक शोएब इकबाल भी टिकट पाने वालों में शामिल हैं, जो इस बार मटिया महल से चुनाव लड़ेंगे। इकबाल दिल्ली विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष रहे हैं और पार्टी की तरफ से उतारे गए चार मुस्लिम उम्मीदवारों में शामिल हैं। अन्य उम्मीदवारों में मौजूदा विधायक अमानतुल्ला खान (ओखला), हाजी यूनुस (मुस्तफाबाद) और इमरान हुसैन (बल्लीमारान) शामिल हैं।

BJP- कांग्रेस में मंथन जारी: आप के मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा और कांग्रेस ने चुनाव के लिये किसी भी उम्मीदवार की घोषणा अब तक नहीं की है। सिसोदिया ने कहा, ‘‘मौजूदा विधायक 46 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। 15 मौजूदा विधायकों की जगह और नौ खाली सीटों पर नए चेहरे होंगे। आठ महिला उम्मीदवार हैं। 2015 में छह महिलाएं थीं।’’ बता दें कि दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटों पर आठ फरवरी को चुनाव होंगे। मतगणना 11 फरवरी को होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 1984 दंगा केसः केंद्र ने स्वीकारी जस्टिस ढींगरा की रिपोर्ट, SC से कहा- दोषी पुलिसवालों पर लेंगे ऐक्शन
2 ‘मैं राहुल सावरकर नहीं’ पर मुंबई यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने किया था पलटवार- आप सच्चे गांधी भी नहीं; विवि ने भेजा छुट्टी पर
3 Mayawati Birthday: जन्मदिन पर बोलीं मायावती- UP में जंगलराज, BJP व कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे
ये पढ़ा क्‍या!
X