ताज़ा खबर
 

Kumar Vishwas ने सीतारमण के ‘मैं लहसुन-प्याज नहीं खाती’ बयान पर कसा तंज, कहा- मेरे यहां भी पेट्रोल नहीं पिया जाता

Nirmala Sitharaman- Kumar Vishwas: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्याज पर दिए गए बयान से सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हो रही है। कवि कुमार विश्वास ने भी ट्वीट कर सीतारमण के प्याज वाले बयान पर तंज कसा है।

Author नई दिल्ली | Updated: December 6, 2019 12:37 PM
केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण व हिंदी कवि कुमार विश्वास, फोटोे सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Nirmala Sitharaman- Kumar Vishwas: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार (4 दिसंबर) को लोकसभा में बहस दौरान एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले के सवाल क्या वे प्याज खाती हैं? पर कहा था कि वे प्याज और लहसुन नहीं खातीं। फिर भी प्याज की बढ़ती कीमतों का मसला देखूंगी। लेकिन अब वित्त मंत्री के इस बयान पर सोशल मीडिया में उनकी खूब आलोचना हो रही है। मशहूर कवि कुमार विश्वास ने भी ट्वीट कर सीतारमण के प्याज वाले बयान पर तंज कसा है।

क्या था वित्त मंत्री का बयान: संसद में निर्मला सीतारमण ने कहा, “मैं इतना लहसुन प्याज नहीं खाती हूं जी। मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां प्याज से मतलब नहीं रखते। मैं  इनका ज्यादा इस्तेमाल नहीं करती। मेरा परिवार शुद्ध शाकाहारी है, फिर भी प्याज की बढ़ती कीमतों का मसला देखूंगी।’’

Hindi News Today, 05 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

कुमार विश्वास का तंज:
वित्त मंत्री के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना शुरू हो गई। इस क्रम में कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया- “मैं ऐसे परिवार से हूं जहाँ पैट्रोल नहीं पिया जाता इसलिए पेट्रोल के दाम बढ़ने से मुझको कोई परेशानी नहीं है। निर्मल (अ) ज्ञान।”

एनसीपी सांसद ने उठाया था मुद्दा: एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने एनपीए और प्याज का मुद्दा सदन में उठाया था। उन्होंने कहा कि मेरा सरकार से प्याज को लेकर एक सवाल है कि आखिर प्याज का उत्पादन क्यों गिरा? इस बीच उन्होंने ही वित्त मंत्री से प्याज खाने को लेकर सवाल किया था। जिसके जवाब में मजाकिया लहजे में सीतारमण ने कहा कि मैं प्याज लहसुन नहीं खाती, इसलिए मुझे कुछ खास फर्क नहीं पड़ता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Reliance Jio vs Airtel vs Vodafone Idea: नई दरें लागू होने के बाद जानें किसका प्लान सस्ता, कौन दे रहा ज्यादा डेटा?
2 पीएम मोदी जिस खिलाड़ी की कर चुके हैं तारीफ, उसने CAB के खिलाफ खोला मोर्चा, नए सिटीजनशिप बिल को बताया- खतरनाक
3 JNU Protest: परीक्षा का बहिष्कार करेंगे जेएनयू के स्टूडेंट्स, कहा- रोलबैक करें फीस बढ़ोतरी का आदेश
ये पढ़ा क्या?
X