ताज़ा खबर
 

”मैं कोबरा हूं…” मिथुन चक्रवर्ती के विवादित भाषणों पर पूछताछ कर रही कोलकाता पुलिस

बंगाल चुनाव के समय मिथुन चक्रवर्ती भाजपा को जन समर्थन दिलाने के लिए जुटे हुए थे। उसी वक्त उनके भाषणों को लेकर भी विवाद हुआ। इस मामले में कोलकाता पुलिस ने आज उनसे पूछताछ की।

बंगाल में एक रोडशो के दौरान की तस्वीर। फोटो- पीटीआई

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने भी खूब रोडशो किए। भाजपा में शामिल होने के दौरान भी उन्होंने कहा था कि मैं असली कोबरा हूं, डस लूंगा तो आदमी फोटो बन जाएगा। उनके भाषणों को लेकर केस भी दर्ज हुए। अब कोलकाता पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। यह पूछताछ डिजिटल माध्यम से हुई।

उत्तरी कोलकाता के माणिकतला पुलिस थाने के अधिकारियों ने सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर अभिनेता से पूछताछ शुरू की। चक्रवर्ती इस समय पुणे में हैं। पुलिस थाने में दर्ज एक प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि अभिनेता ने भाजपा में शामिल होने के बाद यहां एक रैली में ‘‘ मारबो एखने लाश पोरबे शोशाने’ (तुम्हे मारूंगा तो लाश श्मशान में गिरेगी) और ‘ एक चोबोले चाबी’ (सांप के एक दंश से तुम तस्वीर में कैद हो जाओगे) जैसे संवाद कहे थे।

विधानसभा चुनाव के नतीजे दो मई को घोषित होने के बाद राज्य के कई हिस्सों से झड़पों की खबरें मिली थीं। चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस तीसरी बार सत्ता में लौटी। अदालत ने याचिकाकार्ता और अभियोजन पक्ष के अनुरोध पर शुक्रवार को मामले की अगली सुनवाई 18 जून तक के लिए स्थगित कर दी थी। चक्रवर्ती ने कोलकाता पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी को खारिज करने के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। चक्रवर्ती ने याचिका में कहा कि उन्होंने केवल अपनी फिल्मों के संवाद बोले थे।

बताते चलें कि मिथुन ने मार्च माह में कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। बीजेपी में शामिल होते ही उन्होंने ममता बनर्जी की पार्टी के खिलाफ कड़े तेवर दिखाए थे। मिथुन पीएम मोदी का इंतजार कर रही भीड़ के सामने जोश भर देने वाली सभी पंचलाइंस का इस्तेमाल किया था।

गौरतलब है कि मिथुन इससे पहले तृणमूल कांग्रेस से राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने तमाम प्रयासों के बाद भी सत्ता में नहीं आ पायी। 2 मई को जारी हुए परिणाम में टीएमसी ने 200 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज की थी।

Next Stories
1 LJP में घमासान: चिराग पासवान ने अपने चचेरे भाई पर लगाए सेक्स स्कैंडल में शामिल होने के आरोप
2 देश के 256 जिलों में बदल गए गोल्‍ड ज्‍वेलरी खरीदने और बेचने के नियम, जानिए क्‍या हुआ बदलाव
3 भाजपा सांसद का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- पुलवामा याद है, गलवान भूल गए क्योंकि कोई आया नहीं, कोई गया नहीं
आज का राशिफल
X