ताज़ा खबर
 

लाल चंदन तस्करी मामले में जांच के घेरे में आई तेलूगु एक्ट्रेस और यह मशहूर मॉडल

संगीता चटर्जी को कोलकाता से 28 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और गुरुवार को चित्तूर कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया

26 साल की संगीता चटर्जी चंदन तस्कर लक्ष्मण की गर्लफ्रेंड है।

लाल चंदन की तस्करी के मामले में आंध्र प्रदेश की पुलिस राजस्थान की एक एक्ट्रेस और कोलकाता की एक पूर्व एयरहोस्टेज व मॉडल की जांच कर रही है। इनपर चेन्नई, कोलकाता, मुंबई और बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में फैले अपने नेटवर्क के जरिए लाल चन्दन की तस्करी करने के आरोप हैं। पूछताछ की रिपोर्ट का हवाला देते हुए अधिकारियों ने बताया कि मॉडल संगीता चटर्जी और तेलुगु एक्ट्रेस नीतू अग्रवाल अपने जेल में बंद प्रेमियों के स्मग्लिंग नेटवर्क को आगे बढ़ाने का काम कर रही थीं। संगीता चटर्जी को कोलकाता से 28 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और गुरुवार को चित्तूर कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं, अप्रैल में हैदराबाद से गिरफ्तार हुई नीतू अग्रवाल जेल में बंद है।

अधिकारियों ने कहा कि चटर्जी से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस छह राज्यों में लाल चन्दन तस्करी में शामिल एजेंटों की तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक, कभी मॉडलिंग की दुनिया में जलवा बिखेर चुकी 26 साल की संगीता चटर्जी चंदन तस्कर मर्कंडन लक्ष्मण उर्फ लक्ष्मण दांगे ऊर्फ तमंग की गर्लफ्रेंड है। लक्ष्मण को चित्तूर पुलिस ने साल 2014 में नेपाल से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि लक्ष्मण पहले से शादीशुदा है और उसे 20 करोड़ कीमत की लाल चंदन तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

कुख्यात तस्कर लक्ष्मण ने लाल चंदन की दुनिया भर में तस्करी कर 100 करोड़ से अधिक का साम्राज्य खड़ा किया था। 2015 में इस प्रेमी-प्रेमिका जोड़े के खिलाफ पुलिस ने कई और केस भी दर्ज किए। 12 वीं पास संगीता कोलकाता के नेताजी नगर की रहने वाली है। वो पहले टीवी में विज्ञापनों में काम करती थी। लेकिन कोर्स करने के बाद वो एयर होस्टेस बन गई। ह्वाइट कॉलर जॉब की आड़ में वो लाल चंदन की तस्करी में शामिल हो गई। संगीता को पहली बार चित्तूर पुलिस ने पिछले साल 11 मई को कोलकाता के नेताजी नगर फ्लैट से गिरफ्तार किया था और 12 मई को कोर्ट के आगे पेश किया था। जहां से संगीता को बेल मिल गई थी।

'सुदर्शन न्यूज' के संपादक गिरफ्तार; नफरत फैलाने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App