ताज़ा खबर
 

जब कोलकाता की सड़क पर होने लगी नोटों की बारिश, पैसे लूटने के लिए दौड़ पड़े लोग; देखें VIDEO

Kolkata Currency Thrown: पश्चिम बंगाल में करंसी नोटों के बंडल कंपनी के कर्मचारियों द्वारा कोलकाता की बेंटिंक स्ट्रीट की एक इमारत से नीचे फेंके गए। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Author कोलकाता | Updated: November 21, 2019 10:12 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

Kolkata Currency Thrown From Building: पश्चिम बंगाल के कोलकाता की एक सड़क पर उस वक्त अफरातफरी मच गई जब अचानक बिल्डिंग से नोटों की बारिश होने लगी। देखते ही देखते वहां पैसे उठाने वालों की भीड़ लग गई और लोग यहां-वहां दौड़ने लगे। बताया जा रहा है कि यह घटना कोलकाता की बेंटिक स्ट्रीट (Bentinck Street) पर हुई, जहां 100, 200, 500 और 2000 रुपए के खुले नोटों के साथ-साथ नोटों के कई बंडल भी गिरे। इस दौरान जिसे जो मिला वह लेकर चलते बना।

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोलकाता के बेंटिक स्ट्रीट स्थित कॉमर्शियल बिल्डिंग MK Point में Hoque Merchantile Pvt Ltd कम्पनी के कार्यालय में छापा मारने डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) के अधिकारी पहुंचे थे। जैसे ही वहां के कर्मचारियों को यह खबर मिली कि कंपनी में अवैध ढंग से पैसे का लेन-देन को लेकर DRI की टीम दफ्तर पहुंची है, वहां के लोग सकते में आ गए और इसी के चलते उन लोगों ने बिल्डिंग की खिड़की से नोटों के बंडल नीचे फेंक दिए।

कितने नोट फेंके गए: खबरों के मुताबिक, कंपनी के कमर्चारियों ने छापा मारने वाली टीम को देखकर वॉशरूम की खिड़की से खुले नोट और नोटों के बंडल को बिल्डिंग से नीचे सड़क पर फेंकना शुरू कर दिया था। बताया जा रहा है कि सड़क से करीब तीन लाख 74 हजार रुपए के नोट बरामद किए गए हैं। यही नहीं बिल्डिंग के कार्निस हिस्से से भी कुछ करंसी बरामद की गई है। फिलहाल डीआरआई के अधिकारी अब कंपनी के मालिक की तलाश में जुट गए हैं।

मच गई अफरातफरी: जैसे ही कोलकाता की बेंटिंक स्ट्रीट की निलडिंग से नोटों के बंडल नीचे फेंके गए, वहां खड़े लोगों में अफरातफरी मच गई। लोग पैसे लूटने के लिए दौड़ पड़े। जिसको जिसटने भी नोट मिले वह लेकर निकल गया। हालांकि कुछ देर बाद हालात पर काबू पा लिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ममता बनर्जी का औवेसी पर तंज, कहा- हैदराबाद से पैसों के बैग लेकर आने वाले हैं BJP के सबसे बड़े सहयोगी
2 Parliament Winter Session : 122 शहरों में NCAP की हुई शुरुआत
3 Maharashtra Government Formation Today Highlights: INC, NCP और शिवसेना में टकराव से निपटेंगी दो कमेटियां, 3 सदस्य सोनिया-पवार-ठाकरे मिलकर चलाएंगे सरकार
जस्‍ट नाउ
X