ताज़ा खबर
 

इमरान खान की शपथ ग्रहणः स‍िद्धू जाने को राजी, कप‍िल ने नहीं बनाया व‍िचार, आम‍िर खान को न्‍यौता ही नहीं

पाकिस्तान के आम चुनावों में इमरान की पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी थी। बुधवार (एक अगस्त) को उन्होंने कपिल और सुनील गावस्कर को आमंत्रण भेजा। इमरान 11 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेंगे।

जानिए किन सेबेल्स ने पाकिस्तान में होने वाले कार्यक्रम में जाने के लिए हामी भरी है। (फोटोः FB: नवजोत सिंह सिद्धू, आमिर खान/एक्सप्रेस- कमलेश्वर सिंह)

इमरान खान पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। 11 अगस्त को उनका शपथ ग्रहण समारोह है। कार्यक्रम में बतौर मेहमान भारत के कई लोगों को बुलाया गया है। क्रिकेट से लेकर मनोरंजन जगत की शख्सियतें इनमें शामिल हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया है, जिस पर पूर्व क्रिकेटर राजी हो गए हैं।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव को भी बुलावा आया था। हालांकि, उन्होंने अभी तक वहां जाने को लेकर विचार नहीं बनाया है। वह इस पर अभी सोच रहे हैं। एक हिंदी चैनल से कपिल बोले, “मुझे बुलाया गया है, पर मैंने अभी तक कुछ तय नहीं किया है।” यह भी कहा जा रहा था कि इमरान के शपथ ग्रहण के लिए बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को भी निमंत्रण भेजा गया। मगर आमिर ने साफ किया है उन्हें किसी प्रकार का न्यौता नहीं मिला।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के आम चुनावों में इमरान की पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी थी। बुधवार (एक अगस्त) को उन्होंने कपिल और सुनील गावस्कर को आमंत्रण भेजा। इमरान 11 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेंगे। कार्यक्रम के लिए हामी भरने के पीछे सिद्धू ने अपनी वजह साझा की। उन्होंने कह कि वह वहां राजनेता के रूप में नहीं बल्कि एक खिलाड़ी के रूप में हिस्सा लेंगे। चुनाव जीतने के बाद इमरान को कपिल ने शुभकामनाएं दी थीं।

उधर, इमरान के शपथ ग्रहण में भारतीयों के शामिल होने को लेकर देश में विवाद शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने उनके शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता और पूर्व क्रिकेटर के शपथ ग्रहण समारोह में भारत से जो भी जाएगा, उसे आतंकी समझा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App