ताज़ा खबर
 

कौन हैं बिहार पुलिस के ये SP, जो संभालेंगे सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच?

क्या आप जानते हैं इस केस की जांच करने वाले एसपी विनय तिवारी कौन हैं? मूल रूप से उत्तर प्रदेश के 2015 बैच के इस आईपीएस अधिकारी ने न केवल अपनी शैक्षणिक उपलब्धियों के लिए बल्कि उनकी रचनात्मक गतिविधियों के लिए भी प्रशंसा प्राप्त की है।

Sushant Singh Rajput, girlfriend Rhea Chakraborty, Mumbai, Bihar Police, Mumbai,सुशांत सिंह राजपूत, गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, सुंशात भूत प्रेत का कनेक्शन, सुशांत के बैंक अकाउंट का डिटेल, bihar police jansattaपटना सिटी एसपी विनय तिवारी के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम मुंबई भेजी है।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले की जांच जारी है। पुलिस सुशांत के आत्महत्या के पीछे का कारण जानने में जुटी हुई है। बिहार पुलिस की जांच तेज हो गई है। राज्य पुलिस ने अब मृतक अभिनेता की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती पर लगे आरोपों की जांच के लिए पटना सिटी एसपी विनय तिवारी के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम मुंबई भेजी है।

चार सदस्यीय टीम बॉलीवुड अभिनेता की मौत के मामले की जांच करने के लिए पहले से ही मुंबई में है। सुशांत के पिता केके सिंह ने उनके निधन के एक महीने से अधिक समय बाद 25 जुलाई को पटना में पुलिस शिकायत दर्ज की थी। लेकिन क्या आप जानते हैं इस केस की जांच करने वाले एसपी विनय तिवारी कौन हैं? मूल रूप से उत्तर प्रदेश के 2015 बैच के इस आईपीएस अधिकारी ने न केवल अपनी शैक्षणिक उपलब्धियों के लिए बल्कि उनकी रचनात्मक गतिविधियों के लिए भी प्रशंसा प्राप्त की है।

यूपी के ललितपुर में जन्मे तिवारी के पिता एक किसान हैं, जिन्होंने अपने बेटे की शिक्षा के लिए खेतों में काम किया। इंजीनियरिंग में रुचि रखने वाले तिवारी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद राजस्थान के कोटा चले गए और प्रतिष्ठित आईआईटी-बीएचयू में प्रवेश पाने में सफल रहे।

वहां उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त की। अपने स्नातक स्तर की पढ़ाई के दौरान, उन्होंने यूपीएससी परीक्षा देने का फैसला किया। सिविल सेवा प्रवेश की तैयारी के लिए, वह दिल्ली में स्थानांतरित हो गया।

फेसबुक पर अपने अनुभव को साझा करते हुए, तिवारी ने लिखा कि वह शुरू में उन्हें पढ़ाई में रुचि नहीं थी। वह अपने खर्चों को पूरा करने ले लिए पढ़ते थे। लेकिन उनकी मजबूरी बाद में रुचि में बदल गई। उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास की और 2019 में तिवारी पटना सेंट्रल के एसपी बन गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विदेश से भारत आने वालों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी कीं नई गाइडलाइंस, जानें
2 गृह मंत्री अमित शाह को हुआ COVID-19, अस्पताल में भर्ती; ट्वीट कर बोले- जो आए संपर्क में, जांच करा लें
3 दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी को दी नसीहत तो भड़क उठे कांग्रेस के व्हिप- ‘पीठ पीछे आलोचना ना करें, हम ज्यादा दिन विपक्ष में नहीं’
ये पढ़ा क्या?
X