ताज़ा खबर
 

Delhi Police-Tempo Driver Case News Updates: दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट, ASI योगराज बोले- मैं सिर्फ अपना काम कर रहा था

Delhi Police-Tempo Driver Case Mukherjee Nagar: पुलिस की गाड़ी से टेंपो की टक्कर के बाद ड्राइवर ने पुलिसकर्मियों पर कृपाण से हमला कर दिया था। इस घटना का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, दूसरी क्लिप में दिखाया गया है कि पुलिसकर्मी उसकी डंडों से पिटाई कर रहे हैं।

Author नई दिल्ली | Jun 19, 2019 14:32 pm
दिल्ली पुलिस का मारपीट का वीडियो हुआ वायरल फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

दिल्ली के मुखर्जी नगर में सिख टेंपो ड्राइवर और पुलिस के बीच हुई झड़प में कई अहम बातें सामने आई हैं। जांच के दौरान पता चला है कि सिख ड्राइवर के खिलाफ पहले से 3 केस दर्ज हैं। वहीं, इस हमले में घायल हुए दिल्ली पुलिस के अधिकारी एएसआई योगराज का कहना है कि मैं सिर्फ अपना काम कर रहा था। उन्होंने इस मामले में न्याय मिलने की उम्मीद जताई है।  उन्होंने कहा, ‘‘ एक पुलिसकर्मी 24×7 ड्यूटी पर होता है और मुझे तत्काल कार्रवाई करनी थी। अगर कोई किसी पुलिसकर्मी को हथियार दिखाए या किसी अन्य पर ही सार्वजनिक स्थान पर हथियार दिखाए तो एक पुलिस अधिकारी के तौर पर कार्रवाई करना मेरा कर्तव्य था।’’ फिलहाल इस मामले में दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंप दी है।

बता दें कि दिल्ली के मुखर्जी नगर क्षेत्र में सिख टेंपो चालक के साथ सड़क पर मारपीट के मामले में 3 पुलिसकर्मियों को ‘गैर पेशेवर व्यवहार’ करने के आरोप में निलंबित किया गया है। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Live Blog

Highlights

    10:55 (IST)19 Jun 2019
    पीड़ित पुलिसकर्मी ने बयां किया दर्द

    एएसआई योगराज ने बताया कि वह टेंपो चालक को पीछे से पकड़ने की कोशिश कर रहे थे, क्योंकि वह अन्य पुलिसकर्मियों पर हमला कर रहा था। इस दौरान ड्राइवर का बेटा वहां आया और पुलिस अफसर के साथ मारपीट करने लगा।

    09:47 (IST)19 Jun 2019
    घायल पुलिसकर्मी ने कही यह बात

    इस घटना में घायल हुए एएसआई योगराज ने कहा, ‘‘ एक पुलिसकर्मी 24x7 ड्यूटी पर होता है और मुझे तत्काल कार्रवाई करनी थी। अगर कोई किसी पुलिसकर्मी को हथियार दिखाए या किसी अन्य पर ही सार्वजनिक स्थान पर हथियार दिखाए तो एक पुलिस अधिकारी के तौर पर कार्रवाई करना मेरा कर्तव्य था।’’

    14:14 (IST)18 Jun 2019
    लोकसभा चुनाव के बाद दलितों, अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़े : मायावती

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में दलितों और अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़ने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। मायावती ने ट्वीट कर कहा, ‘‘उप्र के प्रतापगढ़ में दलित किसान की जलाकर कथित हत्या, डॉक्टरों की कल हड़ताल के दौरान लोहिया अस्पताल में उत्पात वास्तव में ज्यादती की उस श्रृंखला की ताजा कड़ी है जो लोकसभा चुनाव के बाद दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों पर हो रहे हैं।’’ बसपा प्रमुख ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि ये घटनाएँ अति-दु:खद और निन्दनीय हैं। उन्होंने सरकार से इस पर ध्यान देने की मांग की।

    13:01 (IST)18 Jun 2019
    दिल्ली: सिख और पुलिस मारपीट मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल ने की पीडित से मुलाकात

    दिल्ली के मुखर्जीनगर में एक सिख टेम्पों चालक और पुलिस के बीच मारपीट हो गई जिसके बाद सीएम केजरीवाल पीड़ित से मिलने पहुंचे थे।

    11:21 (IST)18 Jun 2019
    पुलिसकर्मियों पर लगा यह आरोप

    पीआरओ मधुर वर्मा ने बताया कि यह मामला अपराध शाखा को भेज दिया गया है। संयुक्त आयुक्त (उत्तरी रेंज) मनीष कुमार अग्रवाल मामले के तथ्यों का पता लगा रहे हैं। शुरुआती जांच के बाद 2 सहायक उपनिरीक्षकों सहित 3 पुलिसकर्मियों को गैरपेशेवर रवैया अपनाने पर निलंबित कर दिया गया है।

    11:20 (IST)18 Jun 2019
    8 पुलिसकर्मी हुए घायल

    पुलिस के मुताबिक, सिख ड्राइवर के हमले में 8 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि घटना पार्किंग विवाद को लेकर शुरू हुई या टेंपो से पुलिस की गाड़ी में टक्कर लगने के बाद। इसकी जांच की जा रही है।