ताज़ा खबर
 

IPL 10 में KKR के कप्तान गौतम गंभीर उठाएंगे सुकमा में शहीद 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा

हाल ही छत्तीसगड़ के सुकमा में शहीद हुए जवानों के लिए जहां एक ओर अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने सोशल साइट के जरिए लोगों से जवानों के परिजनों की मदद करने की अपील की है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भी इस काम में आगे आए हैं।

Author नई दिल्ली | April 28, 2017 18:58 pm
गौतम गंभीर ने कहा सुकमा में शहीद हुए 25 जवानों के परिवार की पूरी सहायता करेंगे।

हाल ही छत्तीसगड़ के सुकमा में शहीद हुए जवानों के लिए जहां एक ओर अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने सोशल साइट के जरिए लोगों से जवानों के परिजनों की मदद करने की अपील की है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भी इस काम में आगे आए हैं। गौतम गंभीर ने कहा सुकमा में शहीद हुए 25 जवानों के परिवार की पूरी सहायता करेंगे। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तना गौतम गंभीर ने इन जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाने की पेशकश की है। उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स के एक कॉलम में लिखकर कहा है कि वे सुकमा में शहीद हुए 25 CRPF जवानों के बच्चों की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेने को तैयार हैं।

गंभीर ने लिखा है कि बुधवार सुबह जब उन्होंने अखबार पढ़ा तो उनकी नजरें 2 तस्वीरों पर पढ़ी, जिनमें एक में एक तस्वीर में एक बच्ची अपने शहीद पिता को सलामी दे रही थी तो दूसरी तस्वीर में शहीद की पत्नी को उसके रिश्तेदार संभालते हुए नजर आ रहे थे। इन दो तस्वीरों को देखकर गौरम गंभीर काफी परेशान हुए और उन्होंने सभी जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाने का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि इन बच्चों की पढ़ाई का खर्चा गौतम गंभीर फाउंडेशन उठाएगा। गंभीर ने कहा है कि उन्होंने कहा उनकी टीम ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है और जल्दी ही वे इस पर हुई प्रगति से अवगत कराएंगे। गंभीर ने बताया कि वे इस खबर को पढ़कर इतने आहात हुए कि वे मैच में कंसंट्रेट नहीं थे। गौरतलब है कि बुधवार रात को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ मैच में गंभीर ने कलाई में काली पट्टी लगाकर CRPF जवानों को सम्मान दिया।

आपको बता दें कि गंभीर से पहले अक्षय कुमार ने भी एक ऑडियो के जरिए कहा, सुकमा हमले में CRPF के हमारे बहादुर जवानों ने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। मेरा आप सबसे हाथ जोड़कर अनुरोध है कि अगर आप इन शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजिल अर्पित करना चाहते हैं तो भारत सरकार की वेबसाइट bharatkeveer.gov.in पर जाकर अपना योगदान दीजिए ताकि शहीदों के परिवारों को महसूस हो सके कि इस दुख की घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है। वे अकेले नहीं हैं।’ अगर आप भी शहीदों की मदद करना चाहते हैं तो आप भी bharatkeveer.gov.in पर जाकर उनके परिजनों तक कुछ धनराशि पहुंचा सकते हैं।

छत्तीसगढ़: नक्सली हमले में 25 CRPF जवान शहीद, जवानों को न मिले मदद इसलिए रेडियो सेट्स ले गए थे नक्सली

बाहुबली 2 के लिए तैयार हैं? 3 मिनट में जानिए बाहुबली 1 की कहानी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App