ताज़ा खबर
 

रणदीप सुरजेवाला ने मांगा रिजिजू का इस्तीफा कहा, बीजेपी का नया नारा है खाओ पीओ

कांग्रेस ने रिजिजू और उनके चचेरे भाई की डीलिंग्स पर 28 मिनट का एक अॉडियो टेप भी जारी किया

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू का इस्तीफा मांगा है। यह आरोप अरुणाचल प्रदेश में एक बड़े हायड्रो पावर प्रोजेक्ट के लिए बनने वाले 2 बांध में 450 करोड़ रुपये के घोटाले से संबंधित है। पब्लिक सेक्टर की कंपनियों के चीफ विजिलेंस अफसर सतीश वर्मा ने किरन रिजिजू, उनके चचेरे भाई और ठेकेदार गोबोई रिजिजू, नॉर्थ ईस्टर्न इलेक्ट्रिक पॉवर कॉरपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर और कॉरपोरेशन के कई अफसरों के खिलाफ 129 पन्नों की रिपोर्ट सीवीसी, सीबीआई और एनर्जी मिनिस्ट्री को भेजी है। हालांकि रिजिजू ने इन आरोपों से साफ इनकार किया है।

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि हायड्रो प्रोजेक्‍ट में जो घोटाला हुआ है उसके सबूत उनके पास हैं। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि रिजिजू ने पद का दुरुपयोग किया है। कांग्रेस ने रिजिजू और उनके चचेरे भाई की डीलिंग्स पर 28 मिनट का एक अॉडिया टेप भी जारी किया और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले की किसी एजेंसी से जांच करानी चाहिए और तब तक उन्हें पद से हटा देना चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि सत्ता में आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारा दिया था न खाऊंगा न खाने दूंगा। अब नया नारा है खाओ पियो।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15865 MRP ₹ 29499 -46%
    ₹2300 Cashback
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 12999 MRP ₹ 30999 -58%
    ₹1500 Cashback

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट सामने आने के बाद रिजिजू ने आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि जो न्यूज प्लांट कर रहे हैं, हमारे यहां आएंगे तो जूते खाएंगे। क्या लोगों की सेवा करना भ्रष्टाचार है? रिजिजू ने कहा, ये खबर किसी ने बदमाशी कर के प्लांट की है, हां लेटर मैंने लिखा है पर उसमें ऐसा कुछ नहीं है। नॉन इश्यू है। रिजीजू ने अपनी सफाई में इंडियन एक्सप्रेस से कहा है कि उन्होंने स्थानीय लोगों के भुगतान के लिए पत्र लिखा था लेकिन उन्हें भ्रष्टाचार के बारे में कुछ नहीं पता था।

सीवीओ द्वारा भ्रष्टाचार की आशंका जताए जाने के बाद बांध के ठेकेदार का बकाया भुगतान रोक दिया गया था जिसके बाद किरन रिजिजू ने केंद्रीय विद्युत मंत्रालय को बकाया भुगतान के बाबत पत्र लिखा था। अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस के नेता निनॉन्ग एरिंग ने अरुणाचल प्रदेश पनबिजली परियोजना की जांच की मांग की है। एरिंग ने कहा समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “इस मामले की जांच होनी चाहिए तभी सच सामने आ सकेगा।

 

अरुणाचल प्रदेश: किरण रिजिजू पर हाइड्रो प्रोजेक्ट में घोटाले का आरोप; रिजिजू ने किया खारिज ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App