ताज़ा खबर
 

सोनिया गांधी को खुशबू सुंदर ने भेजा इस्तीफा, कहा- बड़े पदों पर बैठे कुछ लोग दे रहे हुक्म; Congress ने प्रवक्ता पद से हटाया

कांग्रेस से इस्तीफा देने वाली खुशबू सुंदर ने आज दिल्ली में भाजपा का दामन थाम लिया है।

khushbu sundar congress bjp tamilnadu electionखुशबू सुंदर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। (इमेज सोर्स- ट्विटर)

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता खुशबू सुंदर ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वह भाजपा में शामिल हो गई हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को खुशबू सुंदर ने अपना इस्तीफा भेजा था। अपने इस्तीफे में खुशबू सुंदर ने लिखा कि उनके जैसे लोग, जो पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं, उन्हें पार्टी में ऊंचे पदों पर बैठे कुछ लोगों द्वारा दबाया जाता है।

खुशबू सुंदर ने लिखा कि जिन लोगों की जमीनी स्तर पर या जनता के बीच कोई पहचान नहीं है, वो नियम व शर्ते तय करते हैं। उन्होंने लिखा कि वह पार्टी में किसी पद की लालसा या प्रसिद्धि पाने के लिए नहीं जुड़ी थीं और 2014 के चुनाव में हार के बाद जब पार्टी अपने बुरे दौर से गुजर रही थी, तब उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ली थी। खुशबू ने लिखा कि काफी सोच-विचार के बाद वह पार्टी से अपना नाता तोड़ रही हैं।

खुशबू सुंदर के इस्तीफे के तुरंत बाद ही कांग्रेस ने उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से हटा दिया था। खुशबू सुंदर ने आज दिल्ली में भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व की टीम से मुलाकात की। जिसके बाद वह भाजपा में विधिवत रूप से शामिल हो गई। यह सब कुछ ऐसे वक्त में हो रहा है, जब तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

कौन हैं खुशबू सुंदर, जिनके BJP में जाने की अटकल के बीच AICC प्रवक्ता पद से Congress ने हटा दिया? जानें

खुशबू सुंदर ने इस साल जुलाई में केन्द्र की नई शिक्षा नीति की तारीफ की थी। उसके बाद से ही ऐसी चर्चाएं शुरू हो गई थीं कि खुशबू सुंदर भगवा पार्टी का दामन थाम सकती हैं। एक मुस्लिम परिवार में पैदा हुई खुशबू सुंदर ने साल 2014 में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी। इससे पहले वह 2010 से 2014 तक डीएमके की सदस्य रहीं थी। खुशबू तमिल सिनेमा की एक मशहूर अभिनेत्री रही हैं।

बता दें कि अगले साल तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने हैं और भाजपा इन चुनाव में अपनी मजबूत मौजूदगी दर्ज कराना चाहती है। भाजपा ने पहले तमिलनाडु में रजनीकांत को पार्टी में शामिल करने की कोशिश की लेकिन बाद में रजनीकांत ने अपनी अलग पार्टी बनाकर राजनीति में उतरने का ऐलान कर दिया था। भाजपा तमिलनाडु में अपने पैर जमाने के लिए बीते कई साल से कोशिश कर रही है लेकिन अभी तक उसे ऐसा चेहरा नहीं मिला है, जो पार्टी को तमिलनाडु में स्थापित कर सके। यही वजह है कि अब खुशबू सुंदर जैसी लोकप्रिय अभिनेत्री और राजनेता को अपने साथ जोड़कर भाजपा दक्षिणी राज्य में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कौन हैं खुशबू सुंदर, जिन्होंने BJP में जाने के लिए छोड़ दी Congress?
2 COVID-19 फोन, बैंक नोट पर 28 दिन तक रह सकता है एक्टिव- स्टडी में दावा
3 हाथरस कांडः गैंगरेप, हत्या और SC/ST ऐक्ट के तहत CBI ने दर्ज किया केस, पर वेबसाइट से हटाई FIR
IPL 2020 LIVE
X