ताज़ा खबर
 

16 साल की लड़की को प्रेग्‍नेंट कर 12 की उम्र में बन गया पिता, पुलिस ने POCSO कानून के तहत दर्ज किया मुकदमा

नाबालिग लड़की ने एक बच्ची को जन्म दिया लेकिन उसके परिवार वालों ने नवजात को स्वीकार करने से इनकार कर दिया।

Author त्रिवेंद्रम | March 23, 2017 6:43 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

केरल में एक अपने तरह का अनोखा मामला सामने आया है। देश के सर्वाधिक साक्षरता वाले राज्य में एक 12 साल के लड़के के पिता बनने की पुष्टि हुई है। लड़के पर कुछ महीने पहले पुलिस ने 16 वर्षीय को गर्भवती करने का मामला दर्ज किया था।  एक लड़की को गर्भवती करने का आरोप लगा है। इस लड़के को देश का सबसे युवा पिता बताया जा रहा है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गर्भवती नाबालिग लड़की ने एक बेटी को जन्म दिया है। पुलिस ने लड़के को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि अभी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता क्योंकि लड़के की उम्र काफी कम है जिससे इस मामले पर कुछ भी अभी कह पाना संभव नहीं है। पुलिस के अनुसार लड़के और लड़के नाबालिग हैं इसलिए उन पर जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत कार्रवाई होगी।

पुलिस ने बताया कि लड़का और लड़की दोनों रिश्तेदार हैं। उन्होंने बताया कि लड़की द्वारा दिए गए बयान के आधार पर लड़के के खिलाफ पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले के जांच अधिकारियों ने इस बात की पुुष्टि की है कि पैटर्निटी टेस्ट में नाबालिग लड़का ही बच्ची का पिता है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़के को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया जाएगा।

इतना ही नहीं पुलिस ने उस अस्पताल के खिलाफ भी पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है जहां पर लड़की ने बच्ची को जन्म दिया। इस पर बात करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस निजी अस्पताल ने हमें इस बारे में उस समय जानकारी नहीं दी तब लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके चलते अस्पताल पर भी कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस पर अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि उन्होंने इसकी जानकारी उसी समय जिला चाइल्ड लाइन ऑथोरिटी को दे दी थी। उन्होंने बताया कि लड़की के घरवाले ही उसे अस्पताल लेकर आए थे। लड़की के घरवालों ने नवजात बच्ची को अपनाने से मना कर दिया जिसके बाद उसे चाइल्ड लाइन ऑथोरिटी को सौंप दिया गया है।

 

देखिए वीडियो - केरल: मॉरल पुलिसिंग से प्रताड़ित युवक ने की आत्महत्या, वेलेंटाइन डे के दिन की गई थी मारपीट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App