ताज़ा खबर
 

अवारा कुत्तों का शिकार बनीं महिला के परिवार को 5 लाख रुपये देगी केरल सरकार

केरल सरकार ने 65 साल की महिला की आवारा कुत्तों द्वारा हत्या किए जाने पर उनके परिवारवालों को मुआवजे के तौर पर 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

Author Updated: August 25, 2016 3:46 PM
केरल सरकार अवारा कुत्तों से निजात दिलाने के लिए जल्द ही बड़े कदम उठाएगी।

केरल सरकार ने 65 साल की महिला की आवारा कुत्तों द्वारा हत्या किए जाने पर उनके परिवारवालों को मुआवजे के तौर पर 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है।  साथ ही इस समस्या का निपटारा करने को भी कहा। स्थानीय प्रशासन मंत्री केटी जलील ने कहा कि मंत्रिमंडल बैठक में मुआवजा देने का फैसला किया गया है। साथ ही जलील ने ये भी बताया कि 50,000 रुपये की मुआवजा राशि एक दूसरी महिला के परिजनों को भी दी, जिस पर उसी दिन कुत्तों ने हमला किया था। जलील ने ये भी कहा कि सरकार अगला कदम अवारा कुत्तों को लेकर उठाएगी और इसमें नसबंदी जैसे कई उपाय शामिल है।

बता दें कि 19 अगस्त को पुल्लुविला इलाके में शीलुअम्मा नाम की एक महिला पर कुत्तों ने हमला कर दिया था और इस महिला ने  रविवार को दम तोड़ दिया। कुत्तों की ओर से बढ़ते हमलों को देख पिनरयी विजयन ने 22 अगस्त को अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि कुत्ते पकड़ने वालों की मदद से कुत्ते पकड़ने के लिए तत्काल कदम उठाए जाए। वहीं उन्होंने एक बैठक में ये भी फैसला किया था कि जहां पर अवारा कुत्तों की समस्या ज्यादा है उन इलाकों में नसबंदी के कैंप भी लगाए जाए। बुधवार को भी कोल्लम जिले में चार साल के लड़के को घायल कर दिया था।

वहीं पीपल फॉर एनीमल्स समेत कई पशु अधिकार समूहों ने केरल सरकार के हिंसक और आवारा कुत्तों को खत्म करने के कदम का विरोध किया था। पीपल फॉर एनीमल्स ने कहा था कि सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करते हुए आवारा कुत्तों को खत्म करने के लिए कदम उठाएगी तो उन्हें कानून का दरवाजा खटखटाना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जेट एयरवेज में केबिन क्रू बनने गई थीं स्‍मृति ईरानी, पर्सनैलिटी अच्‍छी नहीं बताकर कर दिया गया रिजेक्‍ट
2 सीएम केजरीवाल ने सरकार की जगह किया पार्टी का प्रचार, नहीं दिया है पूरा हिसाब: CAG
3 स्‍कॉर्पियन सबमरीन लीक पर बोले पर्रिकर- कुछ भी मान लेना जल्‍दबाजी, जो बन पड़ेगा, जरूर करेंगे