ताज़ा खबर
 

13 साल की बच्ची संग रेप कर हो गया था फरार, दो साल बाद इस महिला IPS ने सऊदी से धर लाया

आरोपी सुनील कुमार (38) केरल में छुट्टियां मनाने आया था। इस दौरान उसने 13 साल की एक बच्ची के साथ कई दिनों तक रेप किया।

आईपीएस मरीन जोसेफ। फोटो सोर्स: Facebook

एक शख्स दो साल पहले 13 साल की बच्ची का रेप कर सऊदी अरब भाग गया। पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बावजूद उसका कोई अता पता नहीं था। लेकिन एक महिला आईपीएस ने उसे सऊदी में जाकर दबोच लिया। मामला केरल के कोल्लामपुर का है। यहां 2017 में आरोपी सुनील कुमार (38) केरल में छुट्टियां मनाने आया था। इस दौरान उसने बच्ची के साथ कई दिनों तक रेप किया। कई दिनों तक प्रताड़ना सहने के बाद जब बच्ची ने अपने परिवारवालों को इसकी जानकारी दी तो तब तक सुनील सऊदी अरब निकल चुक था। इसके बाद पुलिस ने उसे लुक आउट नोटिस जारी कर दिया था लेकिन केस में कुछ खास प्रगति नहीं हुई।।

लेकिन इस बीच जब कोल्लाम पुलिस कमिशनर मरीन जोसेफ आईपीएस और उनकी टीम को आरोपी का पता चला तो उन्होंने रविवार को सऊदी के लिए उड़ान भरी। टीम को सूचना मिली थी कि आरोपी सऊदी पुलिस की कस्टडी में है। महिला आईपीएस इसी मौके की तलाश में थी और अपने जूनियर अधिकारियों को न भेजकर खुद ही सऊदी रवाना होकर आरोपी को भारत ले आईं।

दरअसल मरीन ने जून 2019 में कोल्लम कमिशनर का प्रभार संभाला था। प्रभार संभालने के बाद उन्होंने पुराने केसों को खंगालना शुरू किया। इस दौरान जब उनकी नजर 2 साल पुराने इस मामले पर गई तो उन्होंने तुरंत इसपर कार्रवाई और जानकारियां जुटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा ‘मैंने जब इस केस के बारे में सुना तो मुझे पता चला कि आरोपी 2 साल से फरार है। ऐसे ही केस की वजह से लोगों में अपराध करने की इच्छा जागृत होती है। इस मामले पर केरल पुलिस की इंटरनेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी साऊदी पुलिस से लगातार संपर्क में थी। लेकिन जब यह केस मेरे हाथ में आया तो मैंने इसपर कार्रवाई को तेजी से आगे बढ़ाया।’

उन्होंने आगे बताया ‘थोड़े दिनों पहले जब केरल पुलिस को सऊदी पुलिस की तरफ से आरोपी सुनील कुमार को हिरासत में लेने की सूचना प्राप्त हुई तो हमने तुरंत कार्रवाई करते हुए सऊदी का रुख किया। इस दौरान सभी जरूरी कागजातों का इंतजाम किया गया। इसके बाद आरोपी को प्रत्यर्पण कर उसे भारत में लाया गया।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली में CM उम्मीदवार कौन? बीजेपी में अटका सबसे बड़ा पेंच
2 Kerala Monsoon Bumper Lottery BR-68 Results: इन विजेताओं को मिली 5 करोड़ रुपए तक की इनाम राशि
3 रोहित मर्डर: दूसरी औरत से बेटा होने के चलते पत्नी ने किया कत्ल! अपूर्वा पर चलेगा एनडी तिवारी के बेटे की हत्या का केस