ताज़ा खबर
 

रूम हीटर के चलते घुटा 8 पर्यटकों का दम, केरल CM ने जताया शोक

दो दंपति और चार बच्चे, 15 लोगों के उस समूह का हिस्सा थे जो केरल से पोखरा गया था। वे अपने घर वापस लौट रहे थे और सोमवार (20 जनवरी) की रात मकवानपुर जिले के दमन में एवरेस्ट पैनोरमा रिजॉर्ट में रुके थे।

मृतकों को अस्पताल से ले जाती पुलिस, फोटो सोर्स- ANI

नेपाल में एक रिजॉर्ट के कमरे में संदिग्ध गैस रिसाव के कारण मंगलवार को चार बच्चों समेत आठ भारतीय पर्यटकों की मौत हो गई। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। पुलिस अधीक्षक सुशील सिंह राठौर ने बताया कि रिजॉर्ट के कमरे में बेहोश मिले इन भारतीय नागरिकों को एचएएमएस अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

मृतकों की पहचान की गई: काठमांडू पोस्ट की खबर के अनुसार मृतकों की पहचान प्रबीन कुमार नायर (39), शरण्या (34), रंजीत कुमार टीबी (39), इंदु रंजीत (34), श्री भद्रा (9), अबिनाब सोरया (9), अबी नायर (7), और बैष्णब रंजीत (2) के रूप में हुई है। हिमालय टाइम्स की खबर के अनुसार दो दंपत्ति और चार बच्चे, 15 लोगों के उस समूह का हिस्सा थे जो केरल से पोखरा गया था। वे अपने घर वापस लौट रहे थे और सोमवार (20 जनवरी) की रात मकवानपुर जिले के दमन में एवरेस्ट पैनोरमा रिजॉर्ट में रुके थे।

Hindi News Live Hindi Samachar 21 January 2020: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कमरे के दरवाजे बंद थे: रिजॉर्ट के प्रबंधक के अनुसार, ये लोग एक कमरे में रूके थे और उन्होंने खुद को गर्म रखने के लिए गैस हीटर चालू किया। पर्यटकों ने कुल चार कमरे बुक किये थे और उनमें से आठ लोग एक कमरे में रुके हुए थे और शेष अन्य कमरे में ठहरे थे। प्रबंधक ने बताया कि कमरे की सभी खिड़कियां और दरवाजे अंदर से बंद थे।

सीएम ने जताया गहरा शोक: केरल सरकार ने मंगलवार को कहा कि नेपाल के एक रिजॉर्ट में मृत मिले केरल के आठ पर्यटकों के शवों को जल्द से जल्द राज्य में लाने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने घटना पर ‘गहरा शोक’ व्यक्त किया। इसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर नोरका (केरल के प्रवासी मामलों का विभाग) के अधिकारी नेपाल में भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं।इसमें कहा गया कि शवों को पोस्टमार्टम के बाद कल तक राज्य में लाया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 भाजपा के लिए 24 घंटे में दूसरा झटका! अकाली दल के बाद भाजपा के एक और सहयोगी दल ने दिल्ली चुनाव से बनाई दूरी, यह है वजह
2 आजादी के बाद सबसे ज्‍यादा बेरोजगारी, नौकरी पर चर्चा करें पीएम मोदी- सीपीआई महासचिव ने कहा
3 UP में एक ढोंगी बाबा क्या कम थे जो दूसरे भी प्रवचन देने आ गए, CM योगी व अमित शाह पर सपा सुप्रीमो का तंज
ये पढ़ा क्या?
X