ताज़ा खबर
 

बुरा फंसे केरल के बिशप! एक और नन ने फ्रैंको मुलक्कल पर लगाए यौन शोषण के आरोप; बोली- कॉन्वेंट में मेरे संग की थी ‘जबरदस्ती’

पंजाब के जालंधर में रोमन कैथोलिक चर्च के पूर्व प्रमुख बिशप पर आरोप लगाते हुए नन ने कहा है कि 2015 से 2017 तक उनके खिलाफ यौन शोषण हुआ है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर एक नन यौन शोषण का आरोप लगाया है। नन ने दावा किया है कि बिशप कॉन्वेंट में उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश कर चुके हैं। पंजाब के जालंधर में रोमन कैथोलिक चर्च के पूर्व प्रमुख बिशप पर आरोप लगाते हुए नन ने कहा है कि 2015 से 2017 तक उनका यौन शोषण हुआ है।

नन ने कहा है कि बिशप उनके साथ वीडियो कॉल कर अश्लील बातें करता था। युवती बिशप के खिलाफ बलात्कार के मामले में 14वीं गवाह है। बता दें कि इससे पहले एक और नन मुलक्कल पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगा चुकी है। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं।

नन के खुलासे उसके बयान का हिस्सा थे जो 2018 में पुलिस द्वारा दर्ज किया गया था। बीते महीने मुलक्कल ने खुद को आरोपमुक्त करने के लिए केरल की एक निचली अदालत में याचिका दायर की है। बीते साल ही उनपर स्थानीय मजिस्ट्रेट के कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई थी। बिशप के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की अलग-अलग धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं।

मुलक्कल ने दावा किया कि प्रथमदृष्टया उनके खिलाफ कोई मामला नहीं बनता। नन ने 27 जून, 2018 को आरोप लगाया था कि बिशप ने उनका यौन शोषण किया था। यौन शोषण 2014-16 के दौरान किया गया। इस आरोप के बाद 28 जून को नन का बयान दर्ज किया गया था।

21 सितंबर 2019 को बिशप को गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि ऐसा उसने जब वह डायोसिस का बिशप था। नन ने राष्ट्रीय और राज्य महिला आयोग और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) में भी अपनी शिकायत दर्ज काराई है। मैक्रो के खिलाफ केरल की कई नन विरोध प्रदर्शन कर चुकी हैं।

Next Stories
1 मौलाना ने कहा- देश की जनता को जिससे तकलीफ होगी उस शख्स को स्वीकार नहीं करेंगे, एंकर ने कहा- आप तो सरकार को स्वीकार नहीं कर रहे
2 Namaste Trump: नरेंद्र मोदी-डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो में सीएम विजय रूपाणी की कार को भी एंट्री नहीं, यूएस सीक्रेट सर्व‍िस ने किया मना
3 बेटे आदित्य के साथ नरेंद्र मोदी से मिले उद्धव ठाकरे, कहा- सीएए से डरने की जरूरत नहीं, एनआरसी नहीं ला रहे पीएम
ये पढ़ा क्या?
X