ताज़ा खबर
 

सोना तस्करी मामला: NIA ने की केरल के मंत्री केटी जलील से पूछताछ, कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा

केरल के उच्च शिक्षा मंत्री के. टी. जलील सोने की तस्करी के मामले की जांच कर रहे एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) के दल के समक्ष बृहस्पतिवार को पेश हुए।

KT Jaleel, Kerala केरल के उच्च शिक्षा मंत्री के. टी. जलील सोने की तस्करी के मामले की जांच कर रहे एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) के दल के समक्ष बृहस्पतिवार को पेश हुए। (फाइल फोटो)

केरल के उच्च शिक्षा मंत्री के. टी. जलील सोने की तस्करी के मामले की जांच कर रहे एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) के दल के समक्ष बृहस्पतिवार को पेश हुए। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जलील के खिलाफ विदेशी योगदान (विनियमन) अधिनियम (एफसीआरए) के कथित उल्लंघन के एक मामले की जांच कर रहा है। जलील पर राजनयिक माध्यम से संयुक्त अरब अमीरात से कुरान की प्रतियां प्राप्त करने में एफसीआरए के उल्लंघन के आरोप हैं।

समाचार चैनलों पर दिखाई जा रही फुटेज में जलील को सुबह करीब छह बजे एक निजी कार में यहां एनआईए के कार्यालय पहुंचते देखा गया। इस दौरान वहां कांग्रेस समते विपक्षी पार्टियां मौजूद थी। विपक्षी पार्टियों ने प्रदर्शन के दौरान मंत्री केटी जलील के इस्तीफे की मांग की। एनआईए या मंत्री के कार्यालय से इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। जलील पिछले सप्ताह यहां ईडी के समक्ष भी पेश हुए थे और उनक बयान दर्ज किया गया था।

मंत्री ने इससे पहले यह स्वीकार किया था कि पवित्र कुरान की खेप उन्होंने तिरुवनंतपुरम स्थित संयुक्त अरब अमीरात के दूतावास से प्राप्त की, जिसके बारे में सीमा शुल्क विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि ‘प्राथमिक तौर पर यह एफसीआरए’ के उल्लंघन का मामला है। ईडी द्वारा मंत्री से पूछताछ की खबरें आने के बाद उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में कहा था, ”सच की जीत होगी। सिर्फ सच। चाहे भले ही पूरी दुनिया इसका विरोध करे, इसके अलावा कुछ नहीं होगा।”

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 श्रीनगर में एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने मार गिराए तीन आतंकी, इस साल 72 ऑपरेशन में 177 आतंकी हो चुके हैं ढेर
2 यह उद्योगपति थे देश में कार के पहले मालिक, आगे चलकर उनके ही ग्रुप ने खड़ी की दिग्गज ऑटो कंपनी
3 कोरोना: दिल्ली सरकार ने कहा- हम जांच में हैं सबसे आगे, हाईकोर्ट बोला- ये जनता बोले तब तो, टेस्टिंग मज़बूत कीजिए
IPL 2020 LIVE
X