Kerala Xmas New Year Bumper Lottery BR-77 Winner: 12 करोड़ रुपये जीतकर रातोंरात हुआ अमीर, अब खुद का घर बनाने की चाहत

Kerala Xmas New Year Bumper Lottery BR-77 Results and Winner: शहराफुद्दीन ने बताया कि, वे इस रकम से खुद का घर बनाना चाहते हैं, जो उधार उनपर है वो खत्म करेंगे और खुद का छोटा सा बिजनेस शुरू करने का प्लान है।

Rupees, currency, indian currencyतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

Kerala Xmas New Year Bumper Lottery BR-77 Today Results & Winner: केरल के कोल्लम में रहने वाला 46 वर्षीय शख्स रातों रात करोड़पति बन गया। रविवार को केरल राज्य लॉटरी विभाग द्वारा Kerala Xmas New Year Bumper Lottery BR-77 ड्रॉ के नतीजे घोषित किए गए। इस लॉटरी का पहला इनाम 12 करोड़ रुपये है, जो तमिलनाडु के तेनकासी में रहने वाले शराफुद्दीन का लगा। पहले विजेता का टिकट नंबर XG 358753 (THIRUVANANTHAPURAM) है। 6 सदस्य वालों गरीब परिवार के मुखिया के लिए यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।

12 करोड़ रुपये का पहला पुरस्कार जीतने वाले शराफुद्दीन खुद एक लॉटरी विक्रेता हैं और काफी समय लॉटरी भी खरीदते आ रहे हैं। इससे पहले भी उन्होंने लॉटरी टिकट खरीदे हैं और कुछेक बार छोटी-छोटी इनाम राशि भी जीती है। लेकिन 12 करोड़ रुपये का जैकपॉट पहली बार हाथ लगा है। शहराफुद्दीन, तमिलनाडु की सीमा से लगे कोल्लम जिले के आर्यनवुव के पास एरीवधर्मपुरम में सरकारी जमीन पर बने एक छोटे से घर में रहते हैं। जहां उनके साथ उनकी माता, दो भाई, पत्नी और एक बेटा रहते हैं, बेटा 10वीं क्लास में है। ज्वॉइंट फैमिली में रहने वाले शहराफुद्दीन का गुजर बसर काफी मुश्किलों भरा है, COVID-19 महामारी के दौरान उनकी मुश्किलें काफी और ज्यादा हो गई थीं।

शहराफुद्दीन ने पीटीआई को बताया कि, वे इस रकम से खुद का घर बनाना चाहते हैं, जो उधार उनपर है वो खत्म करेंगे और खुद का छोटा सा बिजनेस शुरू करने का प्लान है। इससे पहले उन्होंने रियाद में कई तरह का छोटा-मोटा काम भी किया है। 9 साल तक विदेश में रहने के बाद वे साल 2013 में अपने देश लौट आए थे। तभी से लॉटरी बेचने और खरीदने का काम करने लगे।

बता दें कि, केरल सरकार के क्रिसमस-न्यू ईयर बम्पर लॉटरी कोड बीआर-77 के परिणाम 17 जनवरी 2021 को घोषित किए गए थे। पहला इनाम 12 करोड़ रुपये, दूसरा, तीसरा, चौथा और पांचवा इनाम क्रमश: 50 लाख रुपये, 10 लाख रुपये, पांच लाख रुपये और एक लाख रुपये का था। मंगलवार को, शहराफुद्दीन तिरुवनंतपुरम में लॉटरी निदेशालय पहुंचे और इनाम राशि पाने के लिए विजेता टिकट का सरेंडर किया। लॉटरी विजेताओं को 30 प्रतिशत टैक्स और 10 प्रतिशत एजेंट कमीशन काटने के बाद बाकी की इनाम राशि दी जाती है। 30% कर कटौती और 10% एजेंट कमीशन के बाद शराफुद्दीन को लगभग 7.50 करोड़ रुपये मिलेंगे।

Kerala Xmas New Year Bumper Lottery BR-77 Results: Chech Full Winner’s list

Next Stories
1 दुनिया हमसे वैक्सीन मांग रही पर हमारे अपने भ्रम फैला रहे और शक कर रहे हैं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री
2 गाबा सीरीज के बाद आनंद महिंद्रा ने बताया टेस्ट क्रिकेट का मज़ा, टिकटॉक को टी-10 तो यूट्यूब को टी-20 कहा
3 योगेंद्र यादव बोले शोभा बढ़ाएगी ट्रैक्टर ट्रॉली, रिपब्लिक डे के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल तैयारी, जानें क्या होंगे नियम
ये पढ़ा क्या?
X