ताज़ा खबर
 

Kerala Flood, Karnataka, Maharashtra, Gujarat Rains, Weather Forecast Today Updates: केरल में बाढ़ से भारी तबाही अब तक 85 लोगों की हुई मौत, राहत एवं बचाव कार्य जारी

Kerala Flood, Karnataka, Maharashtra, Gujarat Rains, Weather Forecast Today News Updates: केरल में 88 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं कर्नाटक में 42 लोगों के मरने की खबर है। गुजरात में मरने वालों की संख्या कुल 31 हो गई है।

Author नई दिल्ली | Aug 14, 2019 07:24 am
केरल में बाढ़ का कहर जारी (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Kerala Flood, Karnataka, Maharashtra, Gujarat Rains, Weather Forecast Today News Updates:  बाढ़ के कहर से अब तक केरल में ही केवल 88 लोगों की जाने जा चुकी हैं। पिछले कई दिनों से बाढ़ के चपेट में कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्य की भी हालात ठीक नहीं है। महाराष्ट्र में 48 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं कर्नाटक में 42 लोगों के मरने की खबर है। गुजरात में मरने वालों की संख्या कुल 31 हो गई है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), वायुसेना, राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और स्थानीय प्रशासन बाढ़ प्रभावित राज्यों में राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हैं।

Live Blog

Highlights

    06:41 (IST)14 Aug 2019
    पश्चिमी महाराष्ट्र में बाढ़ का स्तर कम हुआ, राज्य ने केंद्र से 6,813 करोड़ रूपये की राहत राशि मांगी

    महाराष्ट्र में कृष्णा और पंचगंगा नदियों का जलस्तर कम हो रहा है लेकिन बाढ़ प्रभावित सांगली तथा कोल्हापुर में अब भी खतरे के निशान से ऊपर है। इसके साथ ही पश्चिमी महाराष्ट्र मंगलवार को सामान्य स्थिति की ओर लौट रहा है तथा अब ध्यान लाखों लोगों के पुनर्वास पर केंद्रित है।

    06:17 (IST)14 Aug 2019
    कर्नाटक में बाढ़ की स्थिति में आई सुधार

    कर्नाटक में पिछले कुछ दिन से जारी बारिश और बाढ़ के कारण प्रभावित इलाके से पानी घटने के बाद अब हालात में सुधार हो रहा है। वर्षा और बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में मृतकों की संख्या 54 हो गयी है और तकरीबन चार लाख लोग 1151 राहत शिविरों में पनाह लिए हुए हैं।

    05:29 (IST)14 Aug 2019
    बाढ़ का प्रकोप झेल रहे राज्यों में अब तक 225 लोग मारे जा चुके हैं

    देश के बाढ़ प्रभावित चार राज्यों केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में मंगलवार को मृतकों की संख्या बढ़कर 225 हो गई।

    05:01 (IST)14 Aug 2019
    महाराष्ट्र के सीएम समेत कई नेता ने दिया अपना एक माह का वेतन

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और सभी कैबिनेट मंत्रियों ने राज्य में बाढ़ से हुई तबाही के मद्देनजर मंगलवार (13 अगस्त)  मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए अपना एक महीने का वेतन दान करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के एक अधिकारी ने कहा, इस राशि का उपयोग बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत देने और उनके पुनर्वास की सुविधा प्रदान करने के लिए किया जाएगा। बाढ़ ने सतारा, पुणे और सोलापुर जिलों को प्रभावित करने के अलावा पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर और सांगली जिलों में बड़े पैमाने पर तबाही मचाई है।

    03:27 (IST)14 Aug 2019
     महाराष्ट्र में बुधवार को हो सकती है भारी बारिशः मौसम विभाग

    महाराष्ट्र में पुणे, कोल्हापुर और सतारा जिलों के पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ जगह बुधवार (14 अगस्त) को भारी से अत्यंत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से मंगलवार (13 अगस्त)  को जारी पूर्वानुमान ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है क्योंकि पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर और सांगली जिले भयंकर बाढ़ से अब भी उबरने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। कोयना, वारना और राधानगरी सहित कई बांध सहयाद्रि पर्वतीय रेंज की तलहटी में स्थित हैं।

    03:05 (IST)14 Aug 2019
    ओडिशा में बाढ़ के चलते ट्रेन सेवाएं ठप

    ओडिशा में लगातार बारिश के चलते बौध, बोलनगीर, कालाहांडी, कंधमाल और सोनपुर जिलों में कुछ जगहों पर पटरी पर पानी भर जाने के कारण पश्चिमी राज्य के कई हिस्सों में ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं। राष्ट्रीय राजधानी में भी मंगलवार को बारिश हुई, वहीं हिमाचल प्रदेश में भी कई जगहों पर भारी बारिश हुई।

    02:33 (IST)14 Aug 2019
    स्वतंत्रता दिवस समारोह पर वरिष्ठ सरकारी फहराएंगे झंडाः कर्नाटक सरकार

    मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने 15 अगस्त को वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों से जिला और तालुका स्तर के कार्यक्रमों में स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय झंडा फहराने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अकेले ही सभी विभागों का प्रभार देख रहे हैं और उन्होंने किसी को मंत्री नहीं बनाया है। आम तौर पर मंत्री जिला मुख्यालयों में झंडा फहराते हैं।

    02:09 (IST)14 Aug 2019
    महाराष्ट्र में बाढ़ के कारण कुल 48 लोगों की मौत

    महाराष्ट्र में बाढ़ के चलते कुल 48 लोगों की जान जा चुकी हैं वहीं 3 लोग अभी भी लापता हैं। बता दें कि बाढ़ से सबसे ज्यादा कोल्हापुर और सांगली जिला प्रभावित है। 

    01:55 (IST)14 Aug 2019
    कर्नाटक में स्वतंत्रता दिवस समारोह ‘सादे’ तरीके से मनाया जाएगा

    कर्नाटक सरकार के अनुसार, ‘बाढ़ की स्थिति अब सामान्य हो रही है। बाढ़ प्रभावित जिलों में अब पानी धीरे-धीरे घटना शुरू हो गया है और बाढ़ की स्थिति में सुधार हो रहा है।’ इस दौरान कर्नाटक सरकार ने देश का स्वतंत्रता दिवस समारोह ‘सादे’ तरीके से मनाने का फैसला किया है। वह इसलिए क्योंकि राज्य के अधिकतर हिस्से बाढ़ और लगातार बारिश से प्रभावित हैं।

    01:24 (IST)14 Aug 2019
    महाराष्ट्र में बाढ़ के पानी के घटने से बचाव अभियान का काम पूरा हुआ

    महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित कोल्हापुर और सांगली जिलों में बचाव अभियान पूरा हो गया है। पानी घटने से अब प्रभावित लोगों को आवश्यक सामग्री की आपूर्ति करने पर जोर बढ़ गया है।

    00:43 (IST)14 Aug 2019
    केरल के इन तीन जिलों में ‘‘भारी बारिश’’ का है अनुमान- मौसम विभाग

    मौसम विभाग ने केरल के इन तीन जिलों में ‘‘भारी बारिश’’ का अनुमान जताया है। बता दें कि केरल में एर्णाकुलम, इडुक्की और अलप्पुझा के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है क्योंकि राज्य के मध्य इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है। वहीं तिरुवनंतपुरम में भारत मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक के संतोष ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव क्षेत्र मजबूत होने से राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश होने का अनुमान है।

    00:18 (IST)14 Aug 2019
    केरल में बाढ़ का कहर है जारी

    केरल में बाढ़ के कारण अब तक 88 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं पडोसी राज्य कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में भी बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है। 

    Next Stories
    1 VIDEO: प्रयागराज में घूस को लेकर आपस में भिड़े पुलिस वाले, वीडियो वायरल होने पर दोनो सस्पेंड
    2 नरेंद्र मोदी 2.0 के 75 दिन पूरेः PM बोले- 370 हटने से पाकिस्तान भौंचक्का, चौंधियाई रह गई आंखें
    3 तमिलनाडु के CM पलानीस्वामी ने कहा- पूर्व FM पी.चिदंबरम हैं धरती पर बोझ