कंस्ट्रक्शन कंपनी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर की FIR, बकाया नहीं चुकाने का आरोप - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कंस्ट्रक्शन कंपनी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर की FIR, बकाया नहीं चुकाने का आरोप

एफआईआर में कंट्रक्शन कंपनी ने आरोप लगाया है कि उन्हें राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ डवलपमेंट स्टडीज के लिए कॉन्ट्रेक्ट दिया गया था। लेकिन उनका बाकी राशि नहीं दी गई। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी अब कह रही है कि अब उनके पास प्रोजेक्ट के लिए पैसे नहीं हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी मार्च 2016 में आंध्रप्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ मीटिंग करते हुए। (Photo Source: Indian Express Archive/Renuka Puri)

केरल की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक एफआईआर हीथर कंस्ट्रक्शन कंपनी ने दर्ज करवाई है। कंपनी का कहना है कि कांग्रेस ने उनका बकाया चुकता नहीं किया है। सोनिया के साथ ही कांग्रेस के अन्य नेताओं के नाम भी इस एफआईआर में शामिल हैं।

Read Also: मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के नेता ने सोनिया गांधी की नेतृत्व क्षमता पर उठाए सवाल, कहा कांग्रेसी रचते हैं साजिश

एफआईआर में कंस्ट्रक्शन कंपनी ने आरोप लगाया है कि उन्हें राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ डवलपमेंट स्टडीज के लिए कॉन्ट्रेक्ट दिया गया था। लेकिन उनका बाकी राशि नहीं दी गई। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी अब कह रही है कि अब उनके पास प्रोजेक्ट के लिए पैसे नहीं हैं।

जहां टीवी रिपोर्ट्स यह मामला राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ डवलपमेंट स्टडीज से जुड़ा बता रही हैं, वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई का कहना है कि नय्यर डैम पर राजीव गांधी की मूर्ती बनाने की बकाया राशि नहीं दिए जाने पर उसने कांग्रेस के खिलाफ कोर्ट जाने का फैसला किया है। एनएनआई ने अपनी रिपोर्ट में यह राशि 2.8 करोड़ रुपए बताई है।

सोनिया के अलावा एफआईआर में राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ डवलपमेंट स्टडीज के चेयरमैन रमेश चेन्नीथला, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चंडी और केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष वीएम सुधीरण का नाम भी है।

Read Also: बटला हाउस मुठभेड़: भाजपा का कांग्रेस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन, कहा- देश से माफी मांगे सोनिया गांधी

सोनिया ने राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ डवलपमेंट स्टडीज इंस्टीट्यूट का उद्धघाटन अक्टूबर 2015 में किया था। साथ ही कंपनी ने जब लीगल नोटिस भेजा तो केरल कांग्रेस कमेटी से कहा था कि वह कंपनी का सारा बकाया चुकता करे। लेकिन कंपनी का दावा है कि उन्हें किसी तरह की कोई रकम नहीं मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App