ताज़ा खबर
 

केरल चुनाव: 5 साल में करीब 40 गुना बढ़ गई कांग्रेस नेता की पत्नी की आय, CM की बेटी ने भी खूब कमाया

केरल के बेपोर से सीपीएम के टिकट पर चुनाव लड़ रहे पीए मोहम्मद रियास उन उम्मीदवारों में से है जिनकी आय पिछले 5 सालों में इनकम टैक्स स्लैब के नीचे रही है।

keralaसीएम विजयन की बेटी की शादी सीपीएम नेता मोहम्मद रियास से हुई है। (Indian Express)।

केरल के बेपोर से सीपीएम के टिकट पर चुनाव लड़ रहे पीए मोहम्मद रियास उन उम्मीदवारों में से है जिनकी आय पिछले 5 सालों में इनकम टैक्स स्लैब के नीचे रही है। हालांकि इस बीच उनकी पत्नी की आमदनी 3 गुना बढ़ गई है। इसी तरह वरिष्ठ कांग्रेस नेता के मुरलीधरन की पत्नी की आमदनी भी 12.78 लाख से 5.39 करोड़ हो गई है। निलंबुर से निर्दलीय उम्मीदवार पीवी अनवर की आमदनी 5 साल में 93% घटी है। यह जानकारी उम्मीदवारों ने विधानसभा चुनाव के नामांकन में अपने एफिडेविट में दी है।

उम्मीदवारों द्वारा अपनी आमदनी को लेकर दी गई जानकारी से मालूम होता है कि कैसे उम्मीदवारों की पत्नियों की आमदनी बढ़ी है और वे टैक्स के दायरे से बाहर हैं। जो अपने आप में हैरान कर देने वाला है। पीए मोहम्मद रियास की पत्नी की कुल आय 8 लाख से बढ़कर 29 लाख हो गई। जिसमें 262% का इजाफा हुआ है। उन्होंने बताया है कि उनकी आमदनी आईटी कंसलटेंसी के जरिए होती है। वहीं, मुख्यमंत्री विजयन की आय पिछले पांच सालों में बेस टैक्स स्लैब में रही है। जबकि उनकी पत्नी की आय 2 लाख से घटकर 16 हजार रह गई है।

नेमोम से चुनाव लड़ रहे के मुरलीधरन की पत्नी की आमदनी 24 लाख से 5 करोड़ हो गई है जबकि मुरलीधरन की आय 34 लाख है। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी की आमदनी किराए, बैंक से मिलने वाले ब्याज और खेती बाड़ी से होती है।

पीवी अनवर जो निलंबूर से जो विधायक हैं और फिर से चुनाव लड़ रहे हैं को पिछले 5 साल में नुकसान हुआ है। उनकी कुल आय 59 लाख थी जो घटकर 3 लाख रह गई है। जोश के मनी जो कि पाला से चुनाव लड़ रहे हैं की आय 19% घटी है जबकि उनकी पत्नी की आमदनी बढ़ी है।

उनकी पत्नी एचआर कंसलटेंट है। उनकी आय बैंक से मिलने वाले ब्याज, शेयर से होती है। ओमान चांडी की बात की जाए तो उनकी आय 3 लाख है और इनकम टैक्स के दायरे से बाहर है। इसी तरह बीजेपी नेता के सुरेंद्रन की आय ढाई लाख रही है।

विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला की आय 32% कम हुई है और उनकी पत्नी की आय 9 लाख बढ़ी है। उनकी पत्नी की कमाई प्राइवेट इंश्योरेंस से होती है। बीजेपी के सुरेश गोपी सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। उनकी आय 3 करोड़ है।

Next Stories
1 बाल ठाकरे तो कांग्रेस से समर्थन के खिलाफ थे, प्रभु चावला ने संजय राउत से पूछा तो बोले- परिस्थिति बदल गईं
2 56 छोड़ो, हम 1 इंच भी पीछे नहीं हटेंगे, राहुल गांधी बोले- कृषि कानून तो वापस लेने पड़ेंगे
3 महाराष्ट्र: गृहमंत्री ने सचिन वाजे से हर महीने 100 करोड़ वसूली को कहा था- परमबीर सिंह का बड़ा आरोप, अनिल देशमुख का इनकार
CSK vs DC Live
X