ताज़ा खबर
 

‘मुझे वोट दो, मैं उपलब्ध कराऊंगा अच्छा बीफ’, बीजेपी उम्मीदवार की लोगों से अपील

लोगों से वादा किया है कि अगर वह सांसद चुने जाते हैं तो अपने निर्वाचन क्षेत्र में अच्छे गोमांस की आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे। यह कहना है कि केरल के मल्लापुरम लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदार एन. श्रीप्रकाश का।

Author नई दिल्ली | April 2, 2017 1:12 PM
बीजेपी के उम्मीदवार ने बीफ को लेकर दिया बयान।

भारतीय जनता पार्टी ने गौ हत्या और गौमांस तस्करी को रोकने के लिए गुजरात में गौ सरंक्षण अधिनियम में संशोशन किया गया था। नए कानून में गोकशी करने वालों को आजीवन कारावास की सजा तक का प्रावधान किया गया है। वहीं, दूसरी ओर बीजेपी के एक लोकसभा उम्मीदवार लोगों से अच्छी क्वालिटी का बीफ उपलब्ध करवाने का वादा कर रहे हैं। बीजेपी नेता ने लोगों से वादा किया है कि अगर वह सांसद चुने जाते हैं तो अपने निर्वाचन क्षेत्र में अच्छे गोमांस की आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे। यह कहना है कि केरल के मल्लापुरम लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदार एन. श्रीप्रकाश का।

प्रेस मीट के दौरान बीजेपी के उम्मीदवार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, “वह वोटरों से वादा करते हैं अगर वह विजयी हुए तो लोगों को बीफ उपलब्ध कराया जाएगा। मेरी कोशिश अच्छी गुणवत्ता वाले बीफ की उपलब्धता सुनिश्चित करने की होगी। गो-हत्या पर प्रतिबंध के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि अतीत में कई राज्यों में जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब उसने गौ-वध पर प्रतिबंध लगाया था। उन राज्यों में गोमांस का उपभोग करना अवैध है, जहां गौ-हत्या पर बैन है। बीजेपी नेता का यह बयान ऐसे समय आया है, जब शनिवार को बीजेपी शासित राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने गौ-हत्या करने वालों को लटका देने की बात कही थी।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 25799 MRP ₹ 30700 -16%
    ₹3750 Cashback

शनिवार को बीजेपी शासित राज्य छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह की ओर से कहा गया है कि गौ वध करने वाले को लटका दिया जाएगा। उसने जब पूछा गया कि क्या गौहत्या को लेकर छत्तीसगढ़ में कोई कानून बन रहा है, तो उन्होंने कहा, “छत्तीसगढ़ में कहां गौ वध हो रहा है। पिछले 15 साल में ऐसा कोई मामला सामने आया है क्या? किसी के द्वारा भी गौ-हत्या की बात सामने आई है क्या? अगर कोई ऐसा करेगा तो उसे लटका देंगे।”

केरल देश के उन राज्यों में से एक है, जहां गाय के मांस को बेचने और खाने पर प्रतिबंध नहीं है। केरल के अलावा पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिज़ोरम, नगालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम और एक केंद्र शासित राज्य लक्षद्वीप में गो-हत्या पर प्रतिबंध नहीं है। बीजेपी हाल में ऐलान किया था कि अगर नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में सत्ता में आएगी तो बीफ बैन नहीं करेगी। नॉर्थ ईस्ट के तीन राज्यों में अगले साल चुनाव होने हैं। नॉर्थ ईस्ट में रहने वाले ज्यादातर लोग ईसाई धर्म को मानते हैं और वहां बीफ ज्यादा खाया जाता है। मेघालय, मिजोरम और नागालैंड में ईसाईयों की संख्या बहुत ज्यादा है और अधिकतर लोग बीफ खाते हैं।

गौहत्या करने वालों को दी जाएगी उम्रकैद की सजा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App