आसमान से बरसती आफत के बीच बड़े बर्तन में सवार होकर मैरिज हॉल तक पहुंचे दूल्हा-दुल्हन; लोगों ने नाम दिया ‘मानसून वेडिंग’

कार की बजाय बर्तन में बैठकर दूल्हा और दुल्हन के मैरिज हॉल पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है।

भारी बारिश के बीच केरल के एक जोड़े को शादी के लिए एक बड़े बर्तन में बैठ कर मैरिज हॉल तक जाना पड़ा। (फोटो: पीटीआई)

शुक्रवार से ही हो रही भारी बारिश की वजह से केरल में जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। भारी बारिश के कारण केरल के एक जोड़े ने बेहद ही अनूठे ढंग से शादी की। दूल्हा और दुल्हन अपने शादी समारोह में शामिल होने के लिए फूल माला से सजे किसी गाड़ी की बजाय एक बड़े से बर्तन में सवार होकर मैरिज हॉल पहुंचे। आसमान से बरसती आफत के बीच हुए इस शादी को लोगों ने मानसून वेडिंग का नाम दे दिया।

दरअसल केरल के अलप्पुझा जिले के रहने वाले आकाश और ऐश्वर्या की शादी पहले से ही 18 अक्टूबर को तय थी। लेकिन तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश की वजह से शादी की तैयारियों में अड़चन आ गई। अलप्पुझा के जिस मंदिर के प्रांगण में दोनों की शादी होने वाली थी उस जगह भी बारिश का पानी भर गया। हालांकि इसके बावजूद दोनों ने पहले से ही निर्धारित तारीख पर शादी करना तय किया।

मैरिज हॉल तक जाने वाली सड़क भी पूरी तरह से जलमग्न थी। इसके बाद दोनों को मैरिज हॉल तक पहुंचाने के लिए एक बड़े खाना पकाने वाले बर्तन का सहारा लेना पड़ा। दूल्हा और दुल्हन को बर्तन में बैठकर करीब आधा किलोमीटर की यात्रा करनी पड़ी। बाद में दोनों पक्ष के कई रिश्तेदार भी इस शादी समारोह में शामिल हुए। कार्यक्रम में रिश्तेदारों के आने के बाद ही विवाह का कार्यक्रम संपन्न हुआ।

कार की बजाय बर्तन में बैठकर दूल्हा और दुल्हन के मैरिज हॉल पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। अपनी शादी के बाद नवविवाहित जोड़े ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि 18 अक्टूबर का दिन शुभ होने की वजह से पहले से ही शादी के लिए यह तारीख निर्धारित की गई थी। इसलिए वे इसमें देरी नहीं करना चाहते थे। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें बर्तन में बैठकर मैरिज हॉल पहुंचने में कोई डर नहीं लगा। हमें ख़ुशी है कि पूर्व नियोजित समय पर ही हमारी शादी हुई।

तीन दिनों से  हो रही मूसलाधार बारिश के कारण आई अचानक बाढ़ और भूस्खलन की वजह से केरल में करीब 24 लोगों की मौत हो गई है। राज्य के कई हिस्सों से कई घरों के पानी में बह जाने की भी खबर सामने आई है।

इसके साथ ही कई सड़क और पुल भी टूट गए हैं जिससे कई इलाकों से संपर्क टूट गया है। भारी बारिश के चलते केरल के कुट्टीकल, कोट्टायम, कोक्यार, इडुकी और पथानामिट्टा जिले में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है।  

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
तुर्की ने मार गिराया रूसी लड़ाकू विमान
अपडेट