ताज़ा खबर
 

चांडी ने नीति आयोग के कामकाज पर साधा निशाना

नीति आयोग के कामकाज पर निशाना साधते हुए केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा है कि राजग सरकार की ओर से योजना आयोग के स्थान पर लाई इस व्यवस्था में और अधिक स्पष्टता की जरूरत है..

Author कोच्चि | December 20, 2015 11:23 PM
केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी (फाइल फोटो)

नीति आयोग के कामकाज पर निशाना साधते हुए केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा है कि राजग सरकार की ओर से योजना आयोग के स्थान पर लाई इस व्यवस्था में और अधिक स्पष्टता की जरूरत है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चांडी ने कहा कि नीति आयोग को उस योजना आयोग के स्थान पर लाया गया जो नेहरू की शुरू की गई पंचवर्षीय योजना तैयार किया करता था। नीति आयोग के कामकाज में बहुत अधिक स्पष्टता नहीं है। वह शनिवार शाम यहां एक विश्वविद्यालय में नेहरू पर लिखी गई एक पुस्तक के विमोचन के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पंचवर्षीय योजना की व्यवस्था को खत्म करके नीति आयोग को बहुत अधिक महत्त्व देना देश के लिए अच्छा नहीं है।

नेहरू की ओर से शुरू की गई पंचवर्षीय योजना वाली व्यवस्था की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री ही सभी अवरोधों को हटाकर भारत को विकास के रास्ते पर ले गए। नेहरू के रास्ते से देश को हटाने को लेकर आगाह करते हुए चांडी ने कहा कि इस कदम से देश बड़े खतरे की ओर चला जाएगा। नेहरू के दृष्टिकोण से भटकाने के हालिया चलन से देश में सांप्रदायिक धु्रवीकरण होगा। उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्षता और राष्ट्रीय अखंडता पर नेहरू के विचारों को देश के कई हिस्सों में विकृत किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App