ताज़ा खबर
 

Kerala Akshaya Lottery AK-382 Results : लॉटरी मशीन से निकलता है ड्रॉ

Kerala Akshaya Lottery AK 382 Results: जिन कैंडिडेट्स की लॉटरी लगती है उन्हें इनाम की पूरी राशि नहीं मिलती है। इनाम की राशि टैक्स के दायरे में आती है तो उसमें से टैक्स भी काटा जाता है।

लॉटरी के इनाम पर 40 फीसदी का टैक्स लगता है।

Kerala Akshaya Lottery AK 382 Results : केरल लॉटरी विभाग आज AKSHAYA Lottery Result AK 382 का रिजल्ट जारी करेगा। लॉटरी का रिजल्ट केरल लॉटरी विभाग द्वारा 3 बजे आना शुरू होगा। इसके बाद फाइनल रिजल्ट 4 बजे जारी किया जाएगा। फाइनल रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट https://www.keralalotteryresult.net/ पर जारी किया जाएगा। ड्रॉ के विजेता उम्मीदवारों को श्री चित्रा ऑडिटोरियम में लॉटरी मशीन के जरिए चुना जाएगा। लॉटरी में नाम आने वाले उम्मीदवारों को लॉटरी विभाग ने सलाह दी है कि वो 30 दिन के भीतर अपने लॉटरी टिकट को लॉटरी विभाग को सरेंडर कर दें। ऐसा नहीं करने पर विनर लॉटरी के इनाम का दावा करने के हकदार नहीं होंगे।

जिन कैंडिडेट्स की लॉटरी लगती है उन्हें इनाम की पूरी राशि नहीं मिलती है। इनाम की राशि टैक्स के दायरे में आती है तो उसमें से टैक्स भी काटा जाता है। लॉटरी के इनाम पर 40 फीसदी का टैक्स लगता है। मतलब अगर किसी की 10 लाख रुपए की लॉटरी लगेगी तो उसे 6 लाख रुपए ही मिलेंगे।

Live Blog

Kerala Akshaya Lottery AK 382 Today Results LIVE

18:13 (IST) 13 Feb 2019
लगता है टैक्स

लॉटरी का ड्रॉ निकाले जाने के बाद जो लोग विजेता बनते हैं उन्हें मिली इनाम की रकम पर 40 फीसदी टैक्स लगता है। 

17:05 (IST) 13 Feb 2019
लॉटरी विभाग निकालता है ड्रॉ

हर दिन केरल का लॉटरी विभाग ही ड्रॉ निकालता है। ड्रॉ निकाले जाने के बाद परिणाम आधिकार वेबसाइट पर भी डाले जाते हैं। सभी विजेता वेबसाइट पर परिणामों को देख सकते हैं। 

16:14 (IST) 13 Feb 2019
लॉटरी मशीन से निकलता है ड्रॉ

केरल सरकार के लॉटरी विभाग द्वारा हर दिन ड्रॉ निकाला जाता है।  यह ड्रॉ लॉटरी मशीन के जरिए निकाला जाता है। 

15:23 (IST) 13 Feb 2019
जीतने वालों को मिलता है पुरस्कार

इस लॉटरी का ड्रॉ निकाले जाने के बाद कई विजेताओं को पुरस्कार दिया जाता है। महज 30 रुपए में यहां लोग यह टिकट खरीदते हैं। लेकिन ड्रॉ निकाले जाने के बाद कई लोगों की इससे किस्मत बदल जाती है। 

14:50 (IST) 13 Feb 2019
30 दिनों के अंदर सरेंडर करें लॉटरी

इस लॉटरी के तहत इनाम जीतने वाले भाग्यशाली लोगों के लिए जरुरी है कि वो 30 दिनों के अंदर अपनी लॉटरी को सरेंडर कर दें।