ताज़ा खबर
 

चुनाव से पहले AAP के फैलाव में जुटे केजरीवाल! पंजाब, उत्तराखंड के बाद गोवा पर निगाह, बोले- गोवा बदलाव चाहता है

गोवा की यात्रा से एक दिन पहले अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि गोवा में गंदी राजनीति बहुत हो चुकी है और अब वह बदलाव चाहता है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए। (पीटीआई)। फाइल फोटो

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की निगाह अगले साल यूपी, उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में होने वाले विधानसभा चुनावों पर है। केजरीवाल न सिर्फ इन राज्यों, जहां अगले साल चुनाव होने हैं, में पार्टी का विस्तार करना चाहते हैं बल्कि कुछ में तो सरकार बनाने को लेकर भी बड़ा दावा ठोक रहे हैं। अरविंद केजरीवाल पंजाब, उत्तराखंड के बाद गोवा की यात्रा करेंगे। ममुकिन है कि दिल्ली सीएम अपने दौरे में कोई बड़ी घोषणा करें।

गोवा की यात्रा से एक दिन पहले अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि गोवा में गंदी राजनीति बहुत हो चुकी है और अब वह बदलाव चाहता है। ‘आप’ नेता मंगलवार को राज्य की यात्रा करेंगे जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। पार्टी ने यह चुनाव लड़ने का फैसला किया है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, “ गोवा बदलाव चाहता है। विधायकों की खरीद-फरोख्त करने वाली पार्टियां काफी हैं। काफी गंदी राजनीति हो चुकी है। गोवा विकास चाहता है। कोष की कोई कमी नहीं है, सिर्फ ईमानदार नीयत की कमी है। गोवा ईमानदार राजनीति चाहता है। कल आपसे गोवा में मिलते हैं।”


इससे पहले उत्तराखंड की जनता को तीसरा विकल्प देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिजली से संबंधित चार प्रमुख घोषणाएं कीं और कहा कि अगर आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता में आई तो सबको 300 यूनिट बिजली और किसानों को पूरी बिजली मुफ्त दी जाएगी। अपने एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर बिजली के पुराने बिलों को भी माफ कर देगी और प्रदेश में 24 घंटे बिजली की लगातार आपूर्ति करेगी।

उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्होंने सारा हिसाब-किताब कर लिया है जिसके तहत उत्तराखंड के 50 हजार करोड़ रुपये के बजट में से उनकी घोषणाओं को पूरा करने के लिए 1200 करोड़ रुपये की ही जरूरत होगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में भी उनकी सरकार ऐसी ही योजना चला रही है जहां 60 हजार करोड़ रुपये के बजट में से पूरी दिल्ली के लिए केवल 2200 करोड़ रुपये की ही जरूरत पड़ती है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार उत्तराखंड में राजस्व बढ़ाने के लिए ईमानदार और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार उपलब्ध कराएगी जिससे कर चोरी नहीं होगी और आयकर बढे़गा। आप के राज्य में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अगली बार जब वह यहां आएंगे तो मुख्यमंत्री के चेहरे के बारे में घोषणा करेंगे।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से गठबंधन को लेकर निर्णायक बातचीत होगी।

राजभर ने कहा कि वह 17 जुलाई को दिल्ली में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे और इस दौरान आम आदमी पार्टी से भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ गठबंधन को लेकर निर्णायक बातचीत होगी। मुलाकात के दौरान आप सांसद संजय सिंह भी मौजूद रहेंगे।

Next Stories
1 कटिया डाल चलाएं मोटर, बिजली वालों को देख लूंगा- बोले BJP विधायक; कांग्रेसी दिग्विजय ने पूछा- जब धरे जाएंगे, तब उनका बिल भरेंगे?
2 दिग्विजय सिंह को पुलिस ने दिखाया डंडा, फिर पानी की बौछार कर किया काबू, FIR भी की
3 बिहारः लालू का संदेसा ले चिराग से मिले रजक, बोले- BJP विरोधी गठबंधन की जरूरत
ये पढ़ा क्या?
X