ताज़ा खबर
 

केजरीवाल का राजनाथ पर हमला, बोले- या तो आप निकम्मे या मिले हुए

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब से मेरी सरकार बनी है, भाजपा ने दिल्ली की नाक में दम कर दिया है। मोदी जी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगने दे रहे हैं। कोई विकास कार्य नहीं होने दे रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (पीटीआई फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार, भाजपा और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह पर हमला बोला है। उन्होंने सोमवार (26 नवंबर) को दिल्ली विधानसभा में कहा, ” सचिवालय में हुए हमले के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का फोन आया था। मैंने कहा कि ऐसा हो सकता है कि आप भाषण दे रहे हों तो कोई स्याही फेंक दे? अगर नरेंद्र मोदी दिल्ली के सीएम को सुरक्षा नहीं दे सकते तो वे इस्तीफा दे दें। दिल्ली पुलिस आज केंद्र सरकार के अधीन है। ऐसे में यदि मेरे उपर बार-बार हमला होता है तो इसका मतलब यह है कि या तो आप मिले हुए हैं या निक्कमे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “पहली बार दिल्ली में एक सरकार आयी है जो स्कूल और अस्पताल बनवा रही है। इससे पहले लूट राज चल रहा था। अब जनता नरेंद्र मोदी से पूछ रही है कि अापने क्या विकास किया? दिल्ली के स्कूलों और अस्पतालों से गुजरात के स्कूलों और अस्पतालों की तुलना कीजिए। सीवर और बिजली की भी तुलना कीजिए। नरेंद्र मोदी के 12 साल और हमारे साढ़े तीन साल, दोनों की तुलना में नरेंद्र मोदी हार जाते हैं। अब यदि जनता कालाधन, बिजली, रोजगार जैसी बातों के बारे में पूछने लगती है तो इनके पास एक ही चारा बचता है, केजरीवाल को मरवा दो। ये नहीं चाहते कि इनकी लूट पाट खत्म हो। इसलिए साजिश के तहत हमें खत्म करना चाहते हैं।”

केजरीवाल ने कहा, “हम सरकार कैसे चलाएं। दिल्ली में जब कभी हमें पुलिस की जरूरत पड़ती है। हम दिन भर फोन करते रह जाते हैं। एलजी को फोन करते हैं, तो वे फोन नहीं उठाते। दो दिन बाद हमारे मंत्री को मिलने का समय देते हैं। उन्हें चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए। वे दिल्ली के लोगों के साथ राजनीति करते हैं। पुलिस को ऊपर से ऑडर रहता है कि दिल्ली को ठप्प कर दो। दिल्लीवालों को तंग करो। कैसे चलाएं हम सरकार? कैसे करें अपने विधायकों की सुरक्षा? बिना सोर्स के दिल्ली सरकार हम कैसे चलाएं? हम अपनी सुरक्षा कैसे करें? हम अपने कर्मचारियों और मंत्रियों की सुरक्षा कैसे करें? हम दिल्ली की जनता की सुरक्षा कैसे करें?”

आप संयोजक ने कहा, “जब से मेरी सरकार बनी है, भाजपा ने दिल्ली की नाक में दम कर दिया है। मोदी जी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगने दे रहे हैं। नाला, स्कूल और अस्पताल तक मोदी जी बनने नहीं दे रहे हैं। कोई काम नहीं करने दे रहे हैं। मोदी दिल्ली के लिए हानिकारक हैं। ऐसे में जरूरी है कि दिल्ली पुलिस को सीधे-सीधे चुनी हुई सरकार के दायरे में लाया जाए। इसके लिए संविधान का संशोधन करना पड़ेगा। लेकिन जब तक ये संशोधन नहीं हो जाता, तब तक के लिए एक ऐसा सर्कुलर लाना पड़ेगा, जिससे जब-जब जरूरत पड़े, दिल्ली पुलिस एक दायरे के अंदर चुनी हुई सरकार की बात मानें।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App