ताज़ा खबर
 

कठुआ और उन्‍नाव की घटना पर सवाल पूछा तो इग्‍नोर कर गईं स्‍मृति ईरानी, देखें वीडियो

घटनाओं को लेकर जब पत्रकारों ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण एवं कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी से सवाल पूछे तो वह उन्‍हें नजरअंदाज कर कार में बैठ गईं। रिपोर्टर मंत्री से सवाल पूछती हैं, मगर उनकी गाड़ी रिवर्स होकर परिसर से बाहर निकल जाती है।
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण एवं कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी। (Photo: PTI)

जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ में बच्‍ची से दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या और उत्‍तर प्रदेश के उन्‍नाव जिले में युवती से गैंगरेप की जघन्‍य घटनाओं पर राजनैतिक माहौल गर्म है। कठुआ के रासना गांव में जनवरी में बाकरवाल समुदाय की बच्ची का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या करने के मामले में मुख्य आरोपी सांजी राम समेत आठ लोगों का आरोपी बनाया गया है। जांच में पता चला है कि बच्ची को अगवा कर एक मंदिर में रखा गया था। उसे नशीली दवा पिलाकर उसके साथ बार-बार दुष्कर्म किया गया। गांव के बाहर बाकरवाल समुदाय में भय पैदा करने के मकसद से आखिरकार उसकी हत्या कर दी गई।

वहीं, उन्‍नाव में एक युवती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पीड़िता ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर आत्महत्या का प्रयास किया था। इसके अगले दिन सोमवार (9 अप्रैल) को पुलिस अभिरक्षा में उसके पिता की मौत हो गई। पुलिस ने पीड़िता के पिता को रविवार देर शाम उठा लिया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, विधायक के चार साथियों और पुलिस ने उनकी बेरहमी से पिटाई की थी। गंभीर रूप से घायल होने के बाद भी उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया जिससे उनकी मौत हो गई।

इन घटनाओं को लेकर जब पत्रकारों ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण एवं कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी से सवाल पूछे तो वह उन्‍हें नजरअंदाज कर कार में बैठ गईं। टीवी चैनल इंडिया टुडे द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में रिपोर्टर मंत्री से सवाल पूछती हैं, मगर उनकी गाड़ी रिवर्स होकर परिसर से बाहर निकल जाती है।

उन्‍नाव की घटना की जांच सीबीआई से कराने को केंद्र ने मंजूरी दे दी है। आरोपी विधायक की गिरफ्तारी पर अब सीबीआई ही फैसला करेगी। बुधवार को पीड़िता के गांव पहुंचे एडीजी राजीव कृष्णा और एसआईटी ने जांच के बाद अपनी रिपोर्ट में विधायक कुलदीप सेंगर को दोषी बताया था। इसके बाद आरोपी विधायक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App