ताज़ा खबर
 

कठुआ गैंगरेप केस: मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने बताया पाकिस्तान का हाथ, बोले- कश्मीर में तो 1 पर्सेंट भी हिंदू नहीं

जम्मू के कठुआ जिले में 8 साल की बच्ची को 10 जनवरी को अगवा कर लिया गया था। अगले सात दिनों तक उसे नशीली दवाएं दी गईं। भूखा रखा गया और उसके साथ पुलिसवालों समेत कई लोगों ने गैंगरेप किया। इसके बाद उस बच्ची की हत्या कर दी गई। बच्ची का मरना सुनिश्चित करने के लिए उसके सिर को पत्थर से कुचला गया था।
मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान। (फोटोः फेसबुक)

जम्मू-कश्मीर में 8 साल की  बच्ची का बलात्कार करके हत्या करने के मामले में मध्य प्रदेश बीजेपी के बड़े नेता ने अजीबोगरीब बयान दिया है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को इस वारदात में पाकिस्तान का हाथ नजर आता है। पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, “उन्होंने भारत को बांटने के लिए जय श्रीराम के नारे भी लगाए।” 65 साल के चौहान खंडवा से सांसद हैं। बता दें कि जम्मू के कठुआ जिले में 8 साल की बच्ची को 10 जनवरी को अगवा कर लिया गया था। अगले सात दिनों तक उसे नशीली दवाएं दी गईं। भूखा रखा गया और उसके साथ पुलिसवालों समेत कई लोगों ने गैंगरेप किया। इसके बाद उस बच्ची की हत्या कर दी गई। पहचान छिपाने के लिए उसके सिर को पत्थर से कुचल दिया गया था।

पुलिस के मुताबिक, इस वारदात को इसलिए अंजाम दिया गया, ताकि डर पैदा करके इलाके से बकरवाल समुदाय के लोगों को निकाला जा सके। इससे पहले भी कई बार इस समुदाय के लोगों को यहां से निकालने के लिए आवाजें उठ चुकी हैं। बीजेपी अध्यक्ष चौहान को इस मामले में यहीं पर पाकिस्तान का हाथ नजर आता है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक चौहान ने कहा, “कठुआ में जो कुछ हुआ, उसके पीछे पाकिस्तान है। कश्मीर में तो एक पर्सेंट भी हिंदू नहीं हैं।” बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष पार्टी की ओर से एक दिवसीय अनशन में शामिल हुए थे। बीजेपी यह प्रदर्शन संसद सत्र में कामकाज न होने के विरोध में कर रही थी। पार्टी ने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी की ओर से चौहान की टिप्पणी पर अभी तक आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कि कठुआ गैंगरेप केस में आठ लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस की चार्जशीट में इस वारदात से जुड़ी जो जानकारियां सामने आई हैं, वो बेहद डराने वाली हैं। यह भी खुलासा हुआ है कि बच्ची की हत्या करने से पहले एक पुलिसवाले ने ऐसा करने से रोका, ताकि वह आखिरी बार उससे बलात्कार कर सके। इस घटना पर पूरे देश में तीखी प्रतिक्रिया आई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App