ताज़ा खबर
 

देश के खिलाफ टिप्पणी, कश्मीरी युवक राष्ट्रद्रोह मामले में गिरफ़्तार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू कश्मीर के युवक अहमद भट के खिलाफ भारतीय दंड सहिता की धारा 124 क (राष्ट्रदोह) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
Author रायपुर | August 5, 2016 11:20 am
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की पुलिस ने सोशल मीडिया में देश के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले में एक कश्मीरी युवक को गिरफ्तार किया है। दुर्ग क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने गुरुवार (4 अगस्त) को बताया कि सोशल मीडिया में देश के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने जम्मू कश्मीर के युवक तौशीफ अहमद भट को मध्यप्रदेश के सागर जिले से गिरफ्तार किया है। काबरा ने बताया कि युवकों के एक दल ने इस महीने की दो तारीख को कोतवाली पुलिस से शिकायत की थी कि भट ने फेसबुक में देश के खिलाफ टिप्पणी की है तथा ऐसी टिप्पणियों को शेयर भी किया है।

शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया तथा भट की तलाश शुरू की गई। बाद में पुलिस को जानकारी मिली कि भट जम्मू कश्मीर के लिए निकल गया है तब उसे सागर रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि भट दुर्ग शहर में एक मोबाइल कंपनी में काम रहा था। उसने यहां के एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में भी पढ़ाई की है। वह जम्मू कश्मीर के सोपोर का निवासी है। अधिकारी ने बताया कि भट के खिलाफ भारतीय दंड सहिता की धारा 124 क (राष्ट्रदोह) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App