ताज़ा खबर
 

कश्मीरी होने के कारण पिता को दिल्ली OYO होटल में नहीं मिली एंट्री, डीयू के स्टूडेंट ने लगाया आरोप

नौमान का आरोप है कि उसके पिता ने होटल स्टाफ को अपनी आईडी भी दिखायी थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने कमरा देने से इंकार कर दिया।

कश्मीरी मूल के छात्र ने ओयो रूम्स पर लगाया आरोप। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक कश्मीरी मूल के छात्र ने आरोप लगाया है कि उसके पिता और बहन को दिल्ली के एक ओयो होटल में सिर्फ इसलिए नहीं ठहरने दिया गया क्योंकि वह कश्मीरी हैं। वहीं होटल का कहना है कि पुलिस के आदेश के मुताबिक जम्मू कश्मीर से आने वाले मेहमानों को कमरा देने से मना किया गया है।

खबर के अनुसार, कश्मीरी मूल के नौमान रशिक दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करते हैं। इंडिया टुडे को रशिक ने बताया कि आशा रेजीडेंसी होटल के स्टाफ ने उन्हें बताया कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के लोगों को ओयो पॉलिसी के तहत कमरा देने की मनाही है।

जब नौमन ने बताया कि वह जम्मू का निवासी है और भारतीय नागरिक है। इस पर होटल अथॉरिटी ने कथित तौर पर कहा कि पुलिस से आदेश हैं कि कश्मीरी लोगों को भी कमरा ना दिया जाए।

नौमान का आरोप है कि उसके पिता ने होटल स्टाफ को अपनी आईडी भी दिखायी थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने कमरा देने से इंकार कर दिया। सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर खूब चर्चा हो रही है और लोग ओयो को टैग कर रहे हैं। मामला बढ़ता देख ओयो ने इस मामले में माफी मांगी है और मामले की जांच का आश्वासन दिया है।

जब ओयो के कस्टमर केयर बात की गई तो उन्होंने जम्मू कश्मीर के लोगों को कमरा ना देने की पॉलिसी ना होने की बात कही। जब मुखर्जी नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने जो लोग अपनी आईडी ना दिखाएं, उन्हें कमरा देने से मना किया गया है। उन्होंने कश्मीरी मूल के लोगों को कमरा ना देने की बात से इंकार किया।

द प्रिंट की एक खबर के अनुसार, होटल मैनेजर का कहना है कि बीट पुलिस अधिकारी ने उन्हें मौखिक रूप से आदेश दिया था, जिसमें सीएए के विरोध प्रदर्शन के चलते कश्मीर और लद्दाख के लोगों को कमरा नहीं देने की बात कही थी। वहीं ओयो एडमिनिस्ट्रेशन ने ऐसे किसी आदेश से इंकार किया है।

Next Stories
1 RBI बदलेगी आठ दशक पुरानी परंपरा, अगले साल जुलाई से जून तक नहीं, अप्रैल-मार्च तक होगा वित्तीय वर्ष
2 बछड़े की मौत का प्रायश्चित करने के लिए पंचायत ने सुनाया नाबालिग बेटी की शादी का फरमान
3 MNS को झटका, जेपी नड्डा बोले महाराष्ट्र में नहीं करेंगे किसी से गठबंधन, लड़ाई होगी बीजेपी बनाम ऑल; लोग बोले- 2024 में हो जाएंगे साफ
ये पढ़ा क्या?
X