ताज़ा खबर
 

कश्मीर: सुरक्षाबलों और प्रदर्शकारियों के बीच टकराव में एक युवक की मौत, मरने वालों की संख्या 58 हुई

झड़पों के दौरान सिर में चोट लगने से घायल हुए इशफाक अहमद भट ने यहां एसकेआईएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया।

प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प।

हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में भड़की हिंसा शांत होने का नाम नहीं ले रही है। ताजी हिंसा में सोमवार को एक और युवा की मौत हो गई है। इसी के साथ कश्मीर हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है। युवक को सुरक्षाबलों की ओर से की गई फायरिंग में घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कश्मीर के बटमालू में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुए संघर्ष में एक युवक घायल हो गया था, जिसे गंभीर रुप से घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। वहीं एक दूसरी घटना में अनंतनाग के बिजबहेरा में आंसू गैस का शैल सिर मे लगने से युवक घायल हो गया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि 12 अगस्त को बारामूला जिले के तंगमार्ग क्षेत्र  सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों के दौरान सिर में चोट लगने से घायल हुए इशफाक अहमद भट ने यहां एसकेआईएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीनगर के हजरतबल जोन और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के 5 थानों में कर्फ्यू लगाया गया था। बता दें कि सोमवार को सीआरपीएफ पर भी आतंकी हमला किया गया, जिसमें कमांडिंग अफसर शहीद हो गए हैं। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के पास से एक-47 राइफल और गोला बारुद बरामद हुआ है। स्वतंत्रता दिवस के मुद्देनजर कश्मीर में सिक्योरिटी ड्रिल के दौरान मोबाइल सर्विस को भी रद्द कर दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App