कश्मीर में दो जगहों पर हिंसक झड़प, लहराए पाकिस्तान-आइएस के झंडे - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कश्मीर में दो जगहों पर हिंसक झड़प, लहराए पाकिस्तान-आइएस के झंडे

कश्मीर में शुक्रवार को दो जगहों पर हिंसक झड़प हो गई। अधिकारियों ने बताया कि भीड़ ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया, जिसके जवाब में बलों ने आंसू गैस के गोले दागे..

Author श्रीनगर | January 2, 2016 1:47 AM
श्रीनगर की जामिया मस्जिद में ये विरोध प्रदर्शन सेना की मौजूदगी में हुए। फोटो- एएनआई/टि्वटर

कश्मीर में शुक्रवार को दो जगहों पर हिंसक झड़प हो गई। अधिकारियों ने बताया कि भीड़ ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया, जिसके जवाब में बलों ने आंसू गैस के गोले दागे। यहां से करीब 30 किलोमीटर दूर पुलवामा जिले में जुमे की नमाज के तुरंत बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। दरअसल, नौजवानों का एक समूह गुरुवार को सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों के समर्थन में नारेबाजी कर विरोध मार्च निकाल रहा था।

नौजवानों की ओर से सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी किए जाने के बाद सुरक्षा बलों ने नौजवानों के समूह पर आंसू गैस के गोले दागे। दोनों आतंकवादियों के मारे जाने के विरोध में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन जिले के कुछ हिस्सों को बंद रखा गया है। इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि जुमे की नमाज के बाद श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में भी झड़प हो गई। ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में जुमे की नमाज खत्म होते ही नौजवानों के एक समूह ने ‘आजादी’ के समर्थन में नारेबाजी करते हुए नौहट्टा चौक की तरफ मार्च करने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें रोक दिया।

नौजवानों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किए। इस पर सुरक्षा बलों ने भी आंसू गैस के गोले दागे। कुछ नौजवानों के हाथों में आइएस के झंडे भी थे। अधिकारियों ने बताया कि इन झड़पों में कोई जख्मी नहीं हुआ। पिछले कुछ महीनों से नौहट्टा में जुमे की नमाज के बाद पथराव की वारदात आम हो गई है। कई दफा कुछ नौजवानों के हाथों में आइएस, पाकिस्तान और आतंकवादी संगठनों के झंडे देखे जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App