ताज़ा खबर
 

कश्मीर में नहीं थम रही हिंसा, सुरक्षाबलों के साथ झड़प में एक युवक की मौत

अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक नौजवान की छाती में बुलेट की घाव था।

Author नई दिल्ली | August 5, 2016 9:06 PM
प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प।

हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद भड़की हिंसा शांत होने का नाम नहीं ले रही है। कश्मीर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों  और प्रदर्शनकारियों की बीच हुई झड़प में एक युवक की मौत हो गई है। युवक की पहचान मुहम्मद मकबूल वागाह के रुप में हुई है, वह कश्मीर के चाडूरा का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक नौजवान की छाती में बुलेट की घाव था और अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। प्रदर्शन में दर्जन भर लोगों के घायल होने की खबर है।

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति का ब्योरा देते हुए सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को कहा,’हिजबुल कमांडर बुरहानी वानी के मारे जाने के बाद भड़की हिंसा में 44 लोगों की मौत हो चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक दो पुलिसकर्मियों और 42 नागरिकों की हिंसा में मौत हो गई है। साथ ही 2656 नागरिक और 3783 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। केंद्र सरकार ने बताया कि राज्य के 22 जिलों में से 10 जिलों में 28 सरकारी प्रतिष्ठानों और 49 अन्य प्रतिष्ठानों को आग के हवाले कर दिया गया है।

चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के सामने सॉलिसीटर जनरल रंजीत कुमार ने बताया कि हिंसा घटनाओं की संख्या में कमी आई है। उन्होंने कहा कि 9 जुलाई 2016 को 201 घटनाएं हुई थी जबकि 3 अगस्त को यह आकंड़ा 11 है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पिछले महीने की शुरुआत में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहानी वानी के सुरक्षाबलों के साथ हुए एनकाउंटर में मौत हो गई थी। जिसके बाद पूरे राज्य में हिंसा भड़क उठी थी।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App