ताज़ा खबर
 

kashmir violence: घाटी में कर्फ्यू जारी, 42 लोगों की मौत

दक्षिणी कश्मीर में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़पों में घायल एक महिला की अस्पताल में मौत होने के साथ ही घाटी में चल रहे तनाव के कारण मरने वालों की संख्या 42 हो गई है।

Author श्रीनगर | Updated: July 19, 2016 11:49 AM
Kashmir, Kashmir protest, Kashmir violence, kashmir curfew, curfew kashmir, Jammu Kashmir violence, Jammu Kashmir protest, Omar Abdullah, Mahbooba Mufti जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा के लंगेट पुलिस स्टेशन पर सोमवार देर रात को आतंकियों ने हमला किया।. (AP Photo/Mukhtar Khan)

दक्षिणी कश्मीर में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़पों में घायल एक महिला की अस्पताल में मौत होने के साथ ही घाटी में चल रहे तनाव के कारण मरने वालों की संख्या 42 हो गई है। घाटी में कर्फ्यू आज भी जारी रहा। काजीगुंड में कल सेना के एक वाहन पर प्रदर्शनकारियों के पथराव के चलते सुरक्षाकर्मियों की जवाबी गोलीबारी में नीलोफर नाम की महिला घायल हो गई थी।

इस घटना में एक महिला समेत दो अन्य लोग मारे गए थे और सात अन्य घायल हुए थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सेना का एक गश्ती दल देवसर की ओर जा रहा था। तभी चूराहट काजीगुंड में कुछ लोगों द्वारा सड़क पर लगाए गए अवरोधों को इसने हटाने की कोशिश की।

उन्होंने कहा, ‘‘अवरोधों को हटा रहे सुरक्षा दल पर शरारती तत्वों ने दो तरफ से पथराव किया। सेना के दल ने भीड़ को दूर रहने के लिए कहा, लेकिन भीड़ नहीं मानी।
प्रवक्ता ने कहा, ‘‘कुछ शरारती तत्वों ने सैन्यकर्मियों से हथियार छीनने की और उनके वाहन जलाने की कोशिश की। बार-बार चेतावनियों के बाद भी भीड़ वहां से तितर-बितर नहीं हुई और सेना ने वहां से निकलने के लिए आत्मरक्षा में गोलियां चलाईं।’’

Next Stories
1 कोहली एंड कंपनी को विवियन रिचर्ड्स से मिली अनमोल सलाह, साथ बिताए यादगार पल
2 Idea ग्राहकों के लिए खुशखबरी, 4G और 3G इंटरनेट डेटा पैक के घटे दाम
3 Turkey coup: तुर्की में तख्‍तापलट की साजिश रचने वालों को सरेआम किया गया बेइज्‍जत
यह पढ़ा क्या?
X