ताज़ा खबर
 

J&K: सोपोर में सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुए संघर्ष में युवक की मौत, मरने वालों की संख्या 69 हुई

सेना और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर इलाके के लाडूरा गांव में रेड डाली। पुलिस और सेना के गांव में घुसने के दौरान कुछ युवक सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे।

Kashmir Unrest, Violence in Kashmir, Burhan Wani, Hizbul Mujahideen, terrorist, Kashmir Valley. Violence, Photos, Jansattaकश्मीर में हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी के बाद जारी हैं विरोध प्रदर्शन ( File Photo: AP)

कश्मीर में जारी हिंसा शांत होने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को सुरक्षाबलों और प्रदर्शकारियों के बीच हुई झड़प में एक 15 साल के लड़के की मौत हो गई है। इसी के साथ घाटी में मरने वालों की संख्या 69 पहुंच गई है। बुधवार को पुलिस और सेना ने उत्तरी कश्मीर के लाडूरा गांव में छापेमारी की कार्रवाई की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प हुई।

विरोध प्रदर्शन के बाद सेना और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर इलाके के लाडूरा गांव में रेड डाली। पुलिस और सेना के गांव में घुसने के दौरान कुछ युवक सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे, जो बाद में संघर्ष में बदल गया। पुलिस और सेना की कार्रवाई में 15 साल के दानिश मंजूर की मौत हो गई है। दानिश मंजूर घाटी के नादीहल गांव का रहने वाला है।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक दानिश मंजूर और 6 अन्य लोगों को घायल होने के कारण अस्पताल लाया गया था। जिसमें दानिश की मौत हो गई है, बाकी लोगों का इलाज जारी है। ताजा घटना ऐसे समय हुई जब यह माना जा रहा था कि कश्मीर के हालात सुधर रहे हैं। इसी के चलते मंगलवार को अशांत पुलवामा शहर से कर्फ्यू हटा लिया गया था। वहीं घाटी में तनाव को कम करने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल 4 सितंबर को कश्मीर का दौरा करेगा।

गौरतलब है कि 8 जुलाई को सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया था। जिसके बाद से घाटी मे विरोध प्रदर्शन और हिंसा का दौरा चल रहा है। कश्मीर में जारी हिंसा को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला समेत अन्य नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत भी की थी।

 

 

Next Stories
1 बीजेपी के खिलाफ बोलने वाले अपने प्रमुख को RSS ने बर्खास्त किया, अमित शाह को भी दिखाए थे काले झंडे
2 राष्ट्रहित में नहीं है मुलायम जैसे अन्य नेताओं का जानबूझकर ध्रुवीकरण करना: नायडू
3 हिंदू एकता को दुनियाभर में फैलाने के लिए सुब्रमण्यम स्वामी ने बनाया यह प्लान
आज का राशिफल
X