ताज़ा खबर
 

आतंकियों ने वीडियो पर पुलिस इंफॉर्मर होने की बात कबूलवाई, फिर कश्‍मीरी लड़की पर दाग दीं 8 गोलियां

शनिवार को इशरत के भाई शौकत अहमद ने इस बात को खारिज किया कि उसकी बहन पैसों के लिए पुलिस की मुखबिरी कर रही थी। दरअसल, इलाके में शौकत के परिवार की गिनती आर्थिक रूप से संपन्न लोगों में होती है।

ishrat muneerआतंकियों ने 25 वर्षीय इशरत मुनीर पर बेहद करीब से 8 गोलियां दागी। इस दौरान इशरत हाथ जोड़कर आतंकियों से जान बख्शने की भीख मांगती रहीं। (फोटो क्रेडिट/Twitter)

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने 25 वर्षीय इशरत मुनीर की हत्या से पहले उससे पुलिस का इंफॉर्मर होने की बात कबूलवाई और पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलो़ड कर दिया। वीडियो में कश्मीरी परिधान ‘फीरन’ पहने इशरत आतंकियों से दया की भीख मांग रही है। लेकिन, तमाम एनकाउंटर में उसकी मुखबिरी की बात कबूलवाने के बाद आतंकियों ने बेहद करीब से उस पर 8 गोलियां दाग दीं।  इशरत की लाश शोपियां में शुक्रवार सुबह बरामद की गई।

शनिवार को इशरत के भाई शौकत अहमद ने इस बात को खारिज किया कि उसकी बहन पैसों के लिए पुलिस की मुखबिर बन गई थी। दरअसल, इलाके में शौकत के परिवार की गिनती आर्थिक रूप से संपन्न लोगों में होती है। शौकत ने मीडिया को बताया कि उसकी बहन इग्नू से समाजशास्त्र में एमए कर रही थी और इसके साथ ही एक प्राइवेट संस्थान से कंप्यूटर का कोर्स कर रही थी। गौरतलब है कि इशरत के पिता पुलिस में हैं और वह मारे गए अल-बद्र कमांडर जीनत-उल-इस्लाम की ममेरी बहन थी। पुलिस का कहना है कि इशरत लश्कर-ए-तैयबा में शामिल जीनत के एक सहयोगी शूजी मागरे के संपर्क में थी। हालांकि, पुलिस ने भी उसके मुखबिर होने की बात का खंडन किया।

वीडियो में इशरत दोनों हाथ जोड़े आतंकियों से जान बख्शने की भीख मांग रही है। 10 सेकंड तक के कबूलामे के बाद उसे गोली मार दी जाती है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक गुरुवार शाम इशरत को शोपियां के चेरबाग इलाके में गोली मारी गई। पुलिस का कहना है कि जीनत के सहयोगी शूजी मागरे से इशरत की दोस्ती थी और शूजी के लश्कर-ए-तैयबा में शामिल होने के बाद उनके संबंध ठीक नहीं चल रहे थे। इशरत के मर्डर में इनके बीच खराब संबंध बड़ी वजह हो सकता है। पुलिस का कहना है कि इशरत जब कम्प्यूटर क्लास करने जा रही थी तभी हथियारबंद आतंकियों ने उसे अगवा कर लिया।

इशरत की मौत पर जहां पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने दुख जाहिर करते हुए इसकी भर्त्सना करने की बात कही, वहीं पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने इस मामले में बोलने से इनकार कर दिया।

Next Stories
1 Sikkim State Lottery Today Result : लॉटरी ने कर दिया मालामाल, जानें कैसे देखें सभी परिणाम
2 पीएम मोदी ने लेह में विकास प्रोजेक्‍ट्स का किया शिलान्‍यास, रैली में बोले- शहीदों के परिवार के साथ खड़ी है सरकार
3 Bihar Seemanchal Express Train Accident Updates: पटरी से उतरे 11 डिब्बे, 6 की मौत, 2 दर्जन से अधिक घायल
ये पढ़ा क्या?
X