कश्‍मीर: एक घुसपैठिया मारा गया, जवान की मौत के बाद सेना ने ध्वस्त कीं दो पाकिस्तानी चौकियां

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि बीएसफ जवानों ने बुधवार को दो पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया।

Kashmir, Kashmir Border, An Intruder, An Intruder Killed, Destroyed Two Pakistani Posts, Army Destroyed Pakistani Posts, Death of A Soldier, Indian army, Indian army Action, National news
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फोटो सोर्स इंडियन एक्सप्रेस)

बीएसएफ जवानों ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गुरुवार को घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक घुसपैठिए को मार गिराया। बीएसएफ, जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने पीटीआई को बताया कि जवानों ने आज सुबह करीब 5:45 बजे अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चौकी के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो-तीन लोगों को देखा।

उन्होंने बताया कि बीएसएफ जवानों ने उन्हें ललकारा और गोलीबारी शुरू की जिसमें एक घुसपैठिया मारा गया। मृतक की उम्र 30 वर्ष के आसपास होगी। उन्होंने बताया कि अन्य घुसपैठिए किसी तरह भाग निकले। सेना ने पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में अपने जवान की मौत के बाद पड़ोसी मुल्क की दो चौकियों को ध्वस्त कर दिया।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि बीएसफ जवानों ने बुधवार को दो पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया। बुधवार को जम्मू के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया, इसके बाद सेना ने माकूल जवाब दिया।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X