ताज़ा खबर
 

करवाचौथ की पूर्वसंध्या SSP ने सड़क पर जा महिलाओं को सुझाया पति की रक्षा के लिए ‘खास उपाय’, देखें

वीडियो में देखा जा सकता है कि एसएसपी इस दौरान एक-एक कर बाइक सवार को रोकते हैं और उन्हें पुलिस प्रशासन की तरफ से हेलमेट गिफ्ट करते हैं।

Etawah, Karva Chauth, Etawah SSP, SSP Santosh kumar, bike rider, helmet, road accidentइटावा के एसएसपी संतोष कुमार ने गिफ्ट किए हेलमेट। फोटो: VideoGrab

करवाचौथ की पूर्व संध्या पर उत्तर प्रदेश के इटावा के एसएसपी ने महिलाओं को पति की सुरक्षा के हेलमेट गिफ्ट किए। बाइक सवारों की पत्नियों को गिफ्ट देते एसएसपी संतोष कुमार मिश्रा का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में वह अपनी टीम के साथ गश्त करने और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के दौरान बाइक सवार दंपत्तियों को रोककर हेलमेट गिफ्ट करते नजर आ रहे हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एसएसपी इस दौरान एक-एक कर बाइक सवार को रोकते हैं और उन्हें पुलिस प्रशासन की तरफ से हेलमेट गिफ्ट करते हैं। इस दौरान संतोष कुमार बाइक सवार लोगों से सवाल जवाब भी करते हैं। वह एक बाइक सवार से पूछते हैं कि करवाचौथ का व्रत पति की रक्षा के लिए होता है लेकिन आप तो हेलमेट पहन ही नहीं रहे हैं। ऐसे कैसे पति की रक्षा होगी। करवाचौथ के व्रत के लिए पत्नियां मेहनत करती हैं लेकिन पति इस बात को नहीं समझते।

वहीं मीडिया से बातचीत में एसएसपी ने कहा ‘आगामी त्योहारों को देखते हमारी पूरी टीम ने चाकचौबंध व्यवस्था करने के लिए हम सड़कों पर निकले। सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ हम यहां पर ड्रोन कैमरा का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। जहां पर भी ट्रैफिक की व्यवस्था करनी है वहां पर भी हम पूरी व्यवस्था कर रहे हैं। साथ-साथ सड़क सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग के संदेश के तहत हम करवाचौथ के पर्व पर महिलाओं को पति की सुरक्षा के लिए हेलमेट भी गिफ्ट कर रहे हैं।

https://youtu.be/Sy1p3Hy-8zU

उन्होंने कहा कि ‘इस मकसद से हम सड़कों पर निकले हैं। जिन लोगों के पास भी हेलमेट नहीं था हमने उन्हें इसे गिफ्ट किया। हमें उम्मीद हेलमेट से सुरक्षा का यह मैसेज और भी लोगों तक पहुंचेगा। हम आगे भी इस मुहिम को जारी रखेंगे।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नरेंद्र मोदी सरकार को SC का निर्देश- कश्मीर में बंद और हिसारत पर पेश करें रिपोर्ट
2 अर्थव्यवस्था पर चिदंबरम बोले, ‘अभिजीत बनर्जी के बयान पर नरेंद्र मोदी सरकार को अपराधबोध नहीं’
3 Ayodhya Case: डिबेट में हिंदू धर्मगुरू ने इस्लामिक स्कॉलर को लताड़ा- बाबरी पर जाकर मत्था फोड़ लो, सुन्नी बोर्ड ने आपको नग्न कर दिया
ये पढ़ा क्या?
X