ताज़ा खबर
 

Karunanidhi Health Updates: एम करुणानिधि के स्वास्थ्य की कैसी है स्थिति? जानें मेडिकल बुलेटिन में

Karunanidhi Health Today Latest News: करुणानिधि को 28 जुलाई को रक्तचाप में गिरावट के बाद कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। करुणानिधि पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे हैं। उन्होंने 13 बार चुनाव लड़ा और कभी नहीं हारे।

Karunanidhi Health: रविवार को राष्‍ट्रपति कोविंद बीमार करुणानिधि को देखने अस्‍पताल पहुंचे थे। (Photo : PTI)Karunanidhi Health: रविवार को राष्‍ट्रपति कोविंद बीमार करुणानिधि को देखने अस्‍पताल पहुंचे थे। (Photo : PTI)

Karunanidhi Health Today News Updates: डीएमके के मुखिया और तमिलनाडु के पूर्व सीएम एम करुणानिधि का मेडिकल बुलेटिन सोमवार (छह अगस्त) शाम को साढ़े छह बजे जारी किया गया। चेन्नई स्थित कावेरी अस्पताल का इसमें कहना है कि करुणानिधि के स्वास्थ्य में गिरावट आई है। डॉक्टर उनकी पल-पल की गतिविधियों पर निगाह बनाए हैं। वह फिलहाल एक्टिव मेडिकल सपोर्ट पर हैं।

इससे पहले  तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एस.थिरुनवुक्करसर ने कहा था, “द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) अध्‍यक्ष एम करुणानिधि की हालत सोमवार सुबह गंभीर थी। मगर अब उनकी स्थिति में सुधार आ रहा है। डॉक्टर उनके इलाज में जुटे हैं।” उन्होंने इसके साथ ही उन्होंने करुणानिधि के जल्द से जल्द दुरुस्त होने के लिए प्रार्थना की

सोमवार को करुणानिधि की पत्नी भी उन्हें देखने चेन्‍नई के कावेरी अस्‍पताल पहुंचीं। उससे पहले बेटी कनिमोई वहां गई थीं। अस्पताल ने 31 जुलाई को कहा था कि करुणानिधि कुछ दिन और भर्ती रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाम तक पूर्व सीएम का मेडिकल बुलेटिन जारी होगा।

Live Blog

Karunanidhi Health News: Read Karunanidhi Latest News in Tamil Here

21:33 (IST) 06 Aug 2018
राष्ट्रपति ने भी किया था ट्वीट

रविवार (5 अगस्‍त) को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करुणानिधि को देखने अस्‍पताल पहुंचे थे। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, "तिरु करुणानिधि से मुलाकात की, कलैंगनसर के परिजनों और डॉक्टरों से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और अनुभवी करुणानिधि के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।"

20:49 (IST) 06 Aug 2018
नितिन गडकरी भी देखने पहुंचे

एम करुणानिधि की तबीयत के बारे में जानने के लिए सोमवार शाम केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी चेन्नई स्थित कावेरी अस्पताल पहुंचे। गडकरी से पहले डीएमके प्रमुख को देखने के लिए विभिन्न पार्टियों के राजनेताओं, कलाकारों व अन्य शख्सियतों का तांता लगा रहा।

20:09 (IST) 06 Aug 2018
अस्पताल से लेकर घर तक दिख रहे समर्थक

करुणानिधि के स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए कई राजनीतिक संगठनों के नेताओं का जमावड़ा अस्पताल के बाहर और अंदर लगा नजर आ रहा है। अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद उनके आवास पर भी ढेरों की संख्या में समर्थक जुट रहे

19:23 (IST) 06 Aug 2018
VIDEO: एक्टर विजय पहुंचे थे पूर्व सीएम को देखने
18:44 (IST) 06 Aug 2018
ये है आज का मेडिकल बुलेटिन

18:02 (IST) 06 Aug 2018
धीमी चल रही थी नब्ज

रिपोर्ट्स के मुताबिक, करुणानिधि की पल्स (नब्ज) धीरे-धीरे चल रही थी। तबीयत गड़बड़ाने को लेकर उनके हजारों समर्थक अभी तक सदमे में हैं। आलम ये है कि कावेरी अस्पताल के बाहर पूर्व सीएम के कई समर्थक डटे हुए हैं। बता दें कि करुणानिधि आज तक जिस भी सीट से चुनाव में खड़े हुए हैं, उन्होंने कभी भी हार का सामना नहीं किया है। साल 1969 में उन्होंने पहली बार राज्य के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली थी।

17:33 (IST) 06 Aug 2018
28 जुलाई को रक्तचाप में आई थी गिरावट

करुणानिधि को 28 जुलाई को रक्तचाप में गिरावट के बाद कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। करुणानिधि पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे हैं। उन्होंने 13 बार चुनाव लड़ा और कभी नहीं हारे। अस्‍पताल के अनुसार, "उन्हें आईसीयू में रखा गया है और डॉक्टरों और नर्सों की एक टीम उनकी देखभाल कर रही है।" बयान में कहा गया, "उन्हें 29 जुलाई को सांस लेने में दिक्कत आई थी। लेकिन, उपचार का उन पर अच्छा असर हुआ और उनके महत्वपूर्ण संकेत धीरे-धीरे सामान्य हो गए।"

17:17 (IST) 06 Aug 2018
YSR कांग्रेन ने गठित की कमेटी, स्वास्थ्य का लगाएगी पता

वाईएसआर कांग्रेस के नेता वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने उच्च स्तरीय तीन सदस्यों वाली कमेटी गठित की है, जो चेन्नई जाकर एम.करुणानिधि के स्वास्थ्य के बारे में पता लगाएगी। वरिष्ठ नेता बोत्सा सत्यनारायण, वाईवी सुब्बा रेड्डी, वी विजयसाई रेड्डी चेन्नई के लिए रवाना होंगे और आज शाम साढ़े छह बजे जगमोहन से संपर्क साधेंगे।

17:02 (IST) 06 Aug 2018
अस्पताल ने 31 जुलाई को जारी की थी ये विज्ञप्ति

16:51 (IST) 06 Aug 2018
ये शख्सियतें भी पहुंची थीं अस्पताल

चेन्नई स्थित अस्पताल में एक अगस्त को एक्टर विजय डीएमके प्रमुख का हाल-चाल लेने पहुंचे थे, जहां उनकी मुलाकात करुणानिधि के बेटे एमके स्टालिन से हुई थी। उनसे पहले दक्षिण के नामी स्टार रजनीकांत भी कावेरी अस्पताल गए थे।

16:26 (IST) 06 Aug 2018
पहली बार अस्पताल पहुंचीं पत्नी

करुणानिधी की पत्नी दयालु अम्मल भी सोमवार सुबह उनके स्वास्थ्य को लेकर परेशान थीं। वह अस्पताल आईं। 29 जुलाई को डीएमके प्रमुख के कावेरी अस्पताल में भर्ती होने के बाद वह पहली बार यहां पहुंचीं। तीसरा बेटा एम.के.तमिलारासु उन्हें व्हीलचेयर से लेकर आया, जबकि परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पार्टी के शीर्ष नेता वहां पहले से ही मौजूद थे।

16:22 (IST) 06 Aug 2018
सुबह से अच्छी नहीं है हालत

तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एस.थिरुनवुक्करसर सोमवार दोपहर करुणानिधि को देखने गए। उन्होंने बताया, 'सुबह से उनकी हालत अच्छी नहीं है। डॉक्टर इलाज कर रहे हैं। हमें उनके जल्द दुरुस्त होने के लिए कामना करनी होगी।'

16:18 (IST) 06 Aug 2018
उपराष्ट्रपति देखने पहुंचे थे अस्पताल

करुणानिधि की तबीयत का हाल-चाल लेने के लिए पिछले हफ्ते उप राष्ट्रपति एम.वैंकेया नायडू अस्पताल पहुंचे थे। शनिवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू और केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु भी उन्हें देखने के लिए पहुंचे थे।

16:00 (IST) 06 Aug 2018
अचानक बिगड़ गई थी तबीयत

29 जुलाई की रात एम. करुणानिधि को क्षणिक आघात लगने से तबीयत बिगड़ गई थी, लेकिन बाद में उनकी तबीयत में सुधार हो गया था। इस बीच द्रमुक के हजारों कार्यकर्ता अस्पताल पहुंच गए थे, जिन्‍हें अगले दिन समझा-बुझाकर वापस भेजा गया। पार्टी प्रवक्‍ता टी.ते.एस एलनगोवन ने बताया, "रुणानिधि की हालत स्थिर है । कावेरी अस्पताल के चिकित्सक उनकी हालत पर नजर बनाए हुए हैं।" उन्होंने कहा कि गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती 94 वर्षीय नेता अपने हाथ, पैर हिला रहे थे और उन्होंने अपनी आंखें भी खोली। अस्पताल के सूत्रों ने भी यह बात कही।

15:56 (IST) 06 Aug 2018
राहुल गांधी ने 31 जुलाई को की थी मुलाकात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 31 जुलाई को कावेरी अस्पताल में द्रमुक अध्यक्ष एम. करुणानिधि से मुलाकात की थी। गांधी ने चिकित्सकों के साथ ही उनके बेटे और द्रमुक नेता एम.के. स्टालिन से करुणानिधि के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। गांधी ने बाद में संवाददाताओं से कहा था, "मैं यहां आकर करुणानिधि को देखना और उनके साथ खड़ा होना चाहता था। मैंने उनसे मुलाकात की। वह ठीक हैं।" गांधी ने कहा कि "94 वर्षीय करुणानिधि में तमिलनाडु की आत्मा बसी है। वह एक मजबूत इंसान हैं। उनकी हालत स्थिर है।"

15:44 (IST) 06 Aug 2018
बढ़ती उम्र की समस्‍यों के चलते कराया गया था भर्ती

94 साल के वरिष्ठ राजनेता के बारे में जारी बयान में अस्पताल ने कहा, "हालांकि, जिस स्थिति की वजह से करुणानिधि को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वह स्थिर है। लेकिन उम्र संबंधी समस्याओं, सामान्य स्वास्थ्य में गिरावट व लीवर फंक्शन में शिकायत व हेमेटोलॉजिकल पैरामीटर्स में बदलाव की वजह से अस्पताल में उनकी अवधि को बढ़ाया जाना जरूरी हो गया।"