ताज़ा खबर
 

Karunanidhi Health News: बीमार करुणानिधि की पहली तस्‍वीर, देखने पहुंचे उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू

Karunanidhi Health Today News Update: मेडिकल बुलेटिन के अनुसार ‘पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि की हालत स्थिर है और उन्हें चिकित्सीय मदद दी जा रही है। डॉक्टर उनकी हालत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और आईसीयू में विशेष डॉक्टरों का एक पैनल उनका इलाज कर रहा है।'

Author Updated: Jul 30, 2018 7:32:18 am
बीमार करुणानिधि को देखने पहुंचे उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू। (Photo : ANI)

Karunanidhi Health Today News Update: डीएमके प्रमुख और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि को ब्लड प्रेशर की कमी के बाद शनिवार (28 जुलाई, 2018) सुबह चेन्‍नई के कावेरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उन्‍हें आईसीयू में रखा गया है जहां फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। शनिवार रात आठ बजे जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के अनुसार ‘पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि की हालत स्थिर है और उन्हें चिकित्सीय मदद दी जा रही है। दोपहर को उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने अस्‍पताल जाकर करुण‍ानिधि का हाल लिया।

डॉक्टर करुणानिधि की हालत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और आईसीयू में विशेष डॉक्टरों का एक पैनल उनका इलाज कर रहा है।’ पूर्व सीएम के बीमार होने की खबर मिलते ही तमाम दिग्गज नेताओं का पूरे दिन हॉस्पिटल में आना-जाना लगा है।

Live Blog

Karunanidhi Health Today News Update: 

Highlights

    12:37 (IST)29 Jul 2018
    चेन्‍नई में 2,000 पुलिसकर्मी तैनात

    चेन्‍नई में कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है। डीएमके समर्थकों पर काबू करने के लिए पुलिस के 2,000 जवान यहां तैनात किए गए हैं। कावेरी अस्‍पताल के बाहर डीएमके समर्थकों की भारी भीड़ जमा है।

    11:48 (IST)29 Jul 2018
    अस्‍पताल में ही मौजूद है परिवार

    करुणानिधि के परिवार के लोगों ने अस्पताल के अधिकारियों के साथ इलाज के तौर तरीकों के बारे में बात की। द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन तथा उनके बड़े भाई एम के अलागिरि सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता अस्पताल पहुंचे। दुरईमुरुगन, राज्यसभा सदस्य कनिमोई और पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा भी अस्पताल पहुंचे।

    11:25 (IST)29 Jul 2018
    बीपी गिरा तो डॉक्‍टरों ने किया अस्‍पताल लाने का फैसला

    चिकित्सकों की एक टीम मध्यरात्रि करुणानिधि के घर पहुंची और उसने उनके स्वास्थ्य की समीक्षा की। चिकित्सकों ने परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत के बाद उन्हें अस्पताल ले जाने का फैसला किया। वहीं, शुक्रवार को करुणानिधि के बेटे एम.के. स्टालिन ने कहा था कि उनके पिता की हालत में सुधार है और संक्रमण में काफी कमी आई है। 

    11:07 (IST)29 Jul 2018
    कावेरी अस्‍पताल पहुंचे डेरेक ओ'ब्रायन, कनिमोई, स्‍टालिन से मिले

    10:53 (IST)29 Jul 2018
    ए. राजा ने कहा था- सब ठीक है

    अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में द्रमुक कार्यकर्ता एकत्र हो गए और सुरक्षा-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात करना पड़ा। पत्रकारों से बातचीत के दौरान द्रमुक नेता ए. राजा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से धैर्य बनाए रखने और शांत रहने की अपील की है और कहा, "करुणानिधि का रक्तचाप अब सामान्य है और चिंता की कोई बात नहीं है।"

    10:38 (IST)29 Jul 2018
    घर पर ही चल रहा था इलाज

    कावेरी अस्पताल के कार्यकारी निदेशक अरविंदन सेल्वराज ने कहा, "उपचार के बाद उनका रक्तचाप स्थिर हो गया है। विशेषज्ञों की एक टीम ने उनका उपचार किया और उन पर नजर रखे हुए है।" द्रमुक नेता करुणानिधि मुत्राशय में संक्रमण और वृद्धावस्था की बीमारियों से ग्रस्त हैं और इससे पहले घर पर ही उनका इलाज किया जा रहा था।

    10:24 (IST)29 Jul 2018
    राज्‍यपाल भी पहुंचे थे अस्‍पताल

    तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने 94 वर्षीय नेता के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए शनिवार को कावेरी अस्पताल का दौरा किया। अस्पताल ने कहा कि रक्तचाप में गिरावट के बाद करुणानिधि को अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है। अस्पताल ने बयान जारी कर कहा कि 94 वर्षीय नेता को देर रात 1.30 बजे आईसीयू में भर्ती कराया गया।

    10:13 (IST)29 Jul 2018
    सरकार मदद को तैयार

    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने शनिवार को कहा कि सरकार बीमार द्रमुक अध्यक्ष एम. करुणानिधि के इलाज में मदद के लिए तैयार है। पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर करुणानिधि का परिवार अनुरोध करता है तो राज्य सरकार पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके और वर्तमान में विधायक करुणानिधि को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है। 

    10:02 (IST)29 Jul 2018
    अस्‍पताल के बाहर समर्थक मौजूद

    09:40 (IST)29 Jul 2018
    गांधी परिवार के कहने पर आए थे आजाद

    आजाद ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘करुणानिधि जी का स्वास्थ्य स्थिर है, सुधार हो रहा है। हम सभी उनके तेजी से स्वस्थ होने की कामना करते हैं।’’ उन्होंने बताया कि वह कांग्रेस आलाकमान के निर्देश पर नेता के स्वास्थ्य की जानकारी लेने आए हैं। राज्य कांग्रेस के नेता ई वी के एस इलानगोवन सहित अन्य नेता अस्पताल में मौजूद थे।

    09:25 (IST)29 Jul 2018
    केजरीवाल ने किया ट्वीट, परिवार से मिले आजाद

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘ ‘मैं श्री करुणानिधि के तेजी से स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और मुकुल वासनिक ने करुणानिधि के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य का हालचाल लिया।

    09:11 (IST)29 Jul 2018
    सरकार ने कहा- हरसंभव सहायता को तैयार

    तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के घर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है क्योंकि द्रमुक कार्यकर्ता यहां बड़ी संख्या में आ रहे हैं। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने अस्पताल जाकर पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने सेलम में संवाददाताओं से कहा कि अगर तमिलनाडु सरकार से संपर्क किया जाता है तो वह बीमार चल रहे करुणानिधि को हर संभव चिकित्सीय सहायता मुहैया कराने के लिए तैयार हैं।

    08:57 (IST)29 Jul 2018
    स्‍टालिन ने कहा था सब ठीक है

    द्रमुक अध्यक्ष के अस्पताल में भर्ती होने से घंटो पहले उनके बेटे स्टालिन ने बताया कि तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री की सेहत में सुधार हो रहा है। बुधवार को उन्होंने कहा था कि उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है। 

    08:44 (IST)29 Jul 2018
    अस्‍पताल के बाहर मौजूद कार्यकर्ताओं के हाथ में करुणानिधि की तस्‍वीरें

    करुणानिधि को अस्पताल ले जाने से पहले द्रमुक नेता गोपालापुरम क्षेत्र स्थित उनके आवास पर गए। करुणानिधि के बड़े बेटे और द्रमुक के पूर्व नेता एम के अलागिरी भी उन्हें देखने आवास पर पहुंचे। इसके बाद वह अस्पताल भी गए। अलागिरी को द्रमुक प्रमुख ने जनवरी, 2014 में अपने छोटे भाई स्टालिन से लंबे संघर्ष के बाद पार्टी से निकाल दिया गया था। करुणानिधि के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सुनकर पार्टी कार्यकर्ता अस्पताल के पास एकत्र हो गए। उनमें से कुछ के हाथों में करुणानिधि की तस्वीरें थीं।

    08:26 (IST)29 Jul 2018
    बीपी गिरने के बाद लाया गया था अस्‍पताल

    पहले अस्पताल ने कहा था कि रक्तचाप गिरने के बाद द्रमुक नेता को वहां भर्ती किया गया। शनिवार देर रात ढाई बजे जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, ‘‘चिकित्सीय मदद से उनका रक्तचाप स्थिर हो गया और विशेषज्ञों का एक पैनल उनपर नजर बनाए हुए है और उनका इलाज कर रहा है।’’

    Next Stories
    1 कंगना रनौत बोलीं- नरेंद्र मोदी पीएम पद के सबसे योग्‍य उम्‍मीदवार, दोबारा सत्‍ता में लौटेंगे
    2 सेंट स्‍टीफेंस के छात्रों से रूबरू नहीं हो सकेंगी ममता बनर्जी, बीजेपी पर भड़की टीएमसी
    3 बीजेपी के राष्‍ट्रवाद से सहमत नहीं कमल हासन? कह दी ये बड़ी बात