ताज़ा खबर
 

Karunanidhi Health News: करुणानिधि से मिले सीएम पलानीस्वामी, बताया कैसी है डीएमके प्रमुख की तबीयत

Karunanidhi Health : रक्तचाप में गिरावट के बाद एम करुणानिधि चेन्‍नई के कावेरी अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है।

kalaignar, kalaignar dead, kalaignar death, karunanidhi health, karunanidhi health bulletin, karunanidhi health update, karunanidhi death newsKarunanidhi Health Today Live News: कावेरी अस्‍पताल में भर्ती करुणानिधि को देखने पहुंचे उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू। (Photo : ANI)

Karunanidhi Health: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने आज सुबह डीएमके प्रमुख करुणानिधि से कावेरी हॉस्पिटल में मुलाकात की है। मुलाकात के बाद सीएम मीडिया को बताया कि पूर्व सीएम की हालत में अब सुधार हो रहा है। वह अच्छे हैं और ठीक हो रहे हैं। बता दें कि द्रमुक अध्यक्ष और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि की रविवार (29 जुलाई) को क्षणिक आघात लगने से उनकी तबीयत बिगड़ गई। बाद में उनकी तबीयत में सुधार हो गया। देर रात कावेरी अस्‍पताल की ओर से जारी बुलेटिन के में कहा गया, ”करुणानिधि को क्षणिक आघात लगा था, लेकिन अब उनके वाइटल्स सामान्य हैं और विशेषज्ञों के एक पैनल द्वारा उनके स्वास्थ्य की गहन निगरानी की जा रही है।” मेडिकल बुलेटिन रात दस बजे जारी किया गया। इस बीच द्रमुक के हजारों कार्यकर्ता अस्पताल पहुंचे। करुणानिधि के पुत्र एम. के. स्टालिन, पुत्री कनिमोझी और परिवार के अन्य सदस्य अस्पताल पहुंचे हैं। उनको शनिवार को ही रक्तचाप बढ़ने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

रविवार को, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अस्पताल पहुंचकर करुणानिधि की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने ट्वीट किया, “उनके परिवार और डॉक्टरों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है। उनके शीघ्र स्वास्थ्य की कामना है।” द्रमुक ने एक बयान में कहा कि नायडू के साथ राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित भी थे। उन्होंने चिकित्सकों से बात की। नायडू ने अस्पताल में करुणानिधि के बेटे और द्रमुक नेता एम.के. स्टालिन से भी मुलाकात की।

Live Blog

M Karunanidhi Health Today Live News Updates:

Highlights

    21:28 (IST)30 Jul 2018
    श्रीलंका सरकार ने करुणानिधि के लिए भेजा पत्र

    श्रीलंका सरकार की ओर से भेजे गए पत्र के साथ करुणानिधि के बेटे स्टालिन

    18:12 (IST)30 Jul 2018
    करुणानिधि का हाल जानने श्रीलंका के राष्ट्रपति के प्रतिनिधि भी पहुंचे

    श्रीलंका के राष्ट्रपति के प्रतिनिधि श्रीसेना ने कावेरा हास्पिटल पहुंचकर तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि की हालत का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने डीएमके के कार्यवाहक अध्यक्ष एमके स्टालिन को श्रीलंका सरकार की ओर से एक पत्र भी सौंपते हुए करुणानिधि के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना की।

    17:22 (IST)30 Jul 2018
    करुणानिधि के कोयंबटूर स्थित पैतृक निवास पर लोग कर रहे प्रार्थना

    डीएमके के समर्थकों ने डीएमके चीफ एम.करुणानिधि के कोयंबटूर स्थित पैतृक निवास पर करुणानिधि के बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की। बता दें कि करुणानिधि कोयंबटूर के इस घर में साल 1945 के दौरान रहे।

    17:18 (IST)30 Jul 2018
    करुणानिधि की सलामती की दुआ

    करुणानिधि के स्वास्थ्य के लिए समर्थक कर रहे प्रार्थना। पोस्टर लेकर लोग घर और अस्पताल के सामने जुटे।

    15:15 (IST)30 Jul 2018
    अस्पताल के बाहर समर्थकों का जुटना जारी, भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को करनी पड़ रही काफी मशक्कत

    एम. करुणानिधि और डीएमके समर्थकों का कावेरी अस्पताल के बाहर जुटना जारी है। जिसके चलते पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने में खासी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वहीं डीएमके नेता लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।

    12:43 (IST)30 Jul 2018
    रात को सड़क किनारे सो रहे समर्थक

    बड़ी संख्या में डीएमके समर्थक रविवार शाम से ही कावेरी हॉस्पिटल के बाहर जमा हैं। कई समर्थक तो रात भी हॉस्पिटल के बाहर ही गुजार रहे हैं और सड़क किनारे और रोड डिवाइडर्स पर सो रहे हैं। दिन निकलते ही डीएमके के ये समर्थक एम.करुणानिधि के समर्थन में नारेबाजी करने लगते हैं।

    11:51 (IST)30 Jul 2018
    हॉस्पिटल के बाहर करुणानिधि के समर्थकों ने लगाए नारे, भावुक बात भी कही
    10:57 (IST)30 Jul 2018
    हॉस्पिटल में करुणानिधि से मिले राज्य के सीएम

    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने आज सुबह डीएमके प्रमुख करुणानिधि से कावेरी हॉस्पिटल में मुलाकात की है। मुलाकात के बाद सीएम मीडिया को बताया कि पूर्व सीएम की हालत में अब सुधार हो रहा है। वह अच्छे हैं और ठीक हो रहे हैं।

    10:09 (IST)30 Jul 2018
    डीएमके चीफ इलाज पर दे रहे प्रतिक्रिया, बेटे ने कहा- हिंसा ना फैलाएं समर्थक

    डीएमके चीफ करुणानिधि की हालत में सुधार होने की जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक वो इलाज कर रहे डॉक्टर्स को रिस्पोंड कर रहे हैं। वहीं करुणनिधि के पुत्र एमके स्टॉलिन ने समर्थकों से कहा है कि वो हिंसक ना हों।

    09:52 (IST)30 Jul 2018
    कावेरी अस्‍पताल के बाहर फिर जुट रहे समर्थक

    करुणानिधि की तबीयत पर पर्याप्‍त जानकारी न मिलने से समर्थक नाराज हैं। कावेरी अस्‍पताल के बाहर डीएमके समर्थकों की भीड़ जुट रही है।

    09:37 (IST)30 Jul 2018
    अस्‍पताल के बाहर रात में मौजूद रही भारी भीड़

    Photo : PTI

    09:18 (IST)30 Jul 2018
    कावेरी अस्‍पताल के बाहर भारी सुरक्षा

    09:00 (IST)30 Jul 2018
    'इलुंथु वा' (उठो और आओ) के नारे लगा रहे समर्थक

    अपने नेता करुण‍ानिधि के लिए डीएमके समर्थक 'इलुंथु वा' (उठो और आओ) का नारा लगाते सुने गए। पिछले दिनों के मुकाबले रविवार को काफी ज्‍यादा भीड़ अस्‍पताल के बाहर इकट्ठा हो गए। एक आईपीएल अधिकारी के नेतृत्‍व में भारी पुलिस बल गेट पर तैनात किया गया है।

    08:40 (IST)30 Jul 2018
    अस्‍पताल के बाहर कम हो रही भीड़
    08:24 (IST)30 Jul 2018
    कावेरी अस्‍पताल के बाहर डटे रहेंगे समर्थक

    कावेरी अस्‍पताल ने कहा है कि पूर्व मुख्‍यमंत्री की हालत सामान्‍य हो रही है। वहीं, अस्‍पताल के बाहर जमा डीएमके समर्थकों ने कहा है कि वह तब तक वहां रहेंगे जब तक उनके नेता डिस्‍चार्ज नहीं हो जाते। अस्‍पताल के भीतर जाने से पहले, डीएमके के पूर्व जिला इकाई प्रमुख ए राजा ने लोगों से अफवाहों पर विश्‍वास न करने की अपील की।

    08:07 (IST)30 Jul 2018
    पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

    रात में हालात बेकाबू होने लगे थे। अस्‍पताल के भीतर घुसने का प्रयास कर रही भीड़ को पुलिस ने लाठीचार्ज कर हटाया। परिसर के बाहर पुलिस और डीएमके समर्थकों में तीखी झड़प हुई। करुणानिधि के गोपालापुरम स्थित आवास के बाहर भी अच्‍छी-खासी भीड़ जमा है। अस्‍पताल और आवास, दोनों जगह भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

    07:45 (IST)30 Jul 2018
    कावेरी अस्‍पताल के बाहर मौजूद समर्थक नाराज

    एएनआई से बातचीत में डीएमके समर्थकों ने कहा, ''पिछले तीन दिन से हम यहां इंतजार कर रहे हैं। हमारे पास खाना-पानी नहीं था। हम नहीं जानते कि करुणानिधि को क्‍या हो रहा है। क्‍या कोई हमें बताएगा? हमें जानकारी देने में क्‍या नुकसान है? हम उनके समर्थक हैं और यह सब जानना चाहते हैं।''

    07:39 (IST)30 Jul 2018
    DMK प्रवक्‍ता ने कहा था, दो दिन अस्‍पताल में और रहना पड़ेगा

    शनिवार रात भी अस्पताल ने बताया था कि करुणानिधि की हालत स्थिर है। द्रमुक के प्रवक्ता टी.के.एस. एलंगोवन ने शनिवार को कहा था कि करुणानिधि को दो दिन और अस्पताल में रहना पड़ेगा। नाम ना छापने की शर्त पर पार्टी के एक शीर्ष पदाधिकारी ने IANS को बताया, "उनकी हालत स्थिर है। डॉक्टर आश्वस्त हैं कि वे ठीक होकर घर जाएंगे।"

    Next Stories
    1 देखें वीडियो: अरविंद केजरीवाल ने भरी सभा में फाड़ी एलजी की रिपोर्ट, कहा- यही जनता की मर्जी
    2 आधार चैलेंज फेल होने की खबरों पर UIDAI ने कहा-ट्राई चेयरमैन की संबंधित जानकारियां पहले से हैं सार्वजनिक
    3 BJP से क्या नजदीकियां बढ़ा रहे अमर सिंह? भगवा चोला पहन पहुंचे मोदी के कार्यक्रम में
    IPL 2020 LIVE
    X