ताज़ा खबर
 

एक और IAS अधिकारी ने दिया इस्तीफा, लोकतांत्रिक मूल्यों में गिरावट का दिया हवाला

सेंथिल ने एक पत्र में लिखा कि 'एक प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर मेरा सेवा में बने रहना अनैतिक है क्योंकि लोकतंत्र के बुनियादों मूल्यों के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

Author मंगलूरू | Updated: September 6, 2019 3:00 PM
दक्षिण कन्नड़ जिले के डिप्टी कमिशनर एस शशिकांत सेंथिल। फोटो: ANI

लोकतांत्रिक मूल्यों में गिरावट का हवाला देते हुए कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के डिप्टी कमिशनर एस शशिकांत सेंथिल ने शुक्रवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से इस्तीफा दे दिया। सेंथिल कर्नाटक कैडर के 2009 बैच के आईएसएस अधिकारी हैं। उन्होंने एक पत्र में लिखा कि ‘एक प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर मेरा सेवा में बने रहना अनैतिक है क्योंकि लोकतंत्र के बुनियादों मूल्यों के साथ खिलवाड़ हो रहा है। आने वाले दिन राष्ट्र के मूल ताने-बाने में बेहद कठिनाईयां और चुनौतियां पेश होंगी। ऐसे में मैंने अपने काम को जारी रखने के लिए सेवा से बाहर होना ही बेहतर समझा।

उन्होंने जून 2017 में दक्षिण कन्नड़ जिले के डिप्टी कमिशनर पद की जिम्मेदारी संभाली थी। वह जिले के सक्रिय डिप्टी कमिशनर कहे जाते हैं। 40 वर्षीय सेंथिल तमिलनाडु के रहने वाले हैं। उन्होंने तिरुचिरापल्ली के भारतीदासन विश्वविद्यालय, क्षेत्रीय इंजीनियरिंग कॉलेज से फर्स्ट डिविजन के साथ बीई (इलेक्ट्रानिक्स) कोर्स किया हुआ है। उन्होंने 2009 से 2012 के दौरान बल्लारी में असिस्टेंट कमिनशनर पद पर भी अपनी सेवाएं दी हैं। दो बार शिवमोग्गा जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर रहे। इसके अलावा सेंथिल चित्रदुर्ग और रायचूर जिले के डिप्टी कमिशनर भी रह चुके हैं। वह नवंबर 2016 से खान और भूविज्ञान विभाग में निदेशक पद भी रह चुके हैं।

मालूम हो कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद वहां पर लगी पाबंदियों के खिलाफ आईएएस अधिकारी कानन गोपीनाथ ने प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि इसके बाद सरकार की तरफ से कानन को ड्यूटी ज्वाइन करने संबंधी नोटिस भी भेजा गया, लेकिन आईएएस अधिकारी ने ड्यूटी पर वापस लौटने की संभावनाओं को खारिज कर दिया था।साल 2012 बैच के एजीएमयूटी कैडर के आईएएस अधिकारी का कहना है कि ‘मेरा सेवा में वापस आने का कोई इरादा नहीं है, यह बात खत्म हो चुकी है और ना ही मैं ड्यूटी जारी रखना चाहता हूं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Chandrayaan-2 Moon Landing: जानिए इस मिशन के बारे में सबकुछ, शुरुआत से लेकर अबतक क्या-क्या हुआ
2 Kerala Nirmal Lottery NR-137 Results: 60 लाख रुपए तक इनाम घोषित, यहां चेक करें आपका लगा या नहीं?
3 New Traffic Rules: गडकरी ने जुर्माना बढ़ाने का किया बचाव, कहा- नये कानून को लेकर कुछ गलत धारणायें हैं