ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: बीजेपी नेता संग एयरपोर्ट पर सूटकेस लिए दिखे जेडीएस एमएलए, कांग्रेस के दो और विधायकों ने दिया इस्तीफा

विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य में गठबंधन वाली कांग्रेस-जेडीएस सरकार के गिरने का खतरा मंडरा रहा है। हालांकि स्पीकर ने अभी तक किसी भी विधायक का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस

कर्नाटक में जारी सियासी संकट हर नए दिन के साथ नया मोड़ ले रहा है। बुधवार (10 जुलाई 2019) को कांग्रेस के दो और विधायकों ने इस्तीफा दे दिया। इन दो विधायकों के इस्तीफे के बाद अब इस्तीफा देने वाले विधायकों की कुल संख्या 16 हो गई है। के. सुधाकर और एमटीबी नागराज ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। अबतक कांग्रेस के 13 और जेडीएस के 3 विधायक अपना इस्तीफा सौप चुके हैं। दोनों विधायकों ने इस्तीफा देने के बाद राजभवन में स्पीकर आर रमेश कुमार से मुलाकात की।

विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य में गठबंधन वाली कांग्रेस-जेडीएस सरकार के गिरने का खतरा मंडरा रहा है। हालांकि स्पीकर ने अभी तक किसी भी विधायक का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। स्पीकर ने कहा कि ‘मैं रातों-रात इस्तीफों पर फैसला नहीं ले सकता, मैंने उन्हें 17 तारीख तक का समय दिया है। मैं तय प्रक्रिया और नियमों के तहत ही इस्तीफों को स्वीकार करूंगा। वहीं बागी विधायकों ने शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर की है। इन विधायकों ने याचिका में विधानसभा अध्यक्ष पर जानबूझ कर उनके इस्तीफे स्वीकार नहीं करने का आरोप लगाया है।

वहीं दूसरी ओर जेडीएस के एक विधायक एयरपोर्ट पर बीजेपी नेता संग सूटकेस लिए दिखाई दिए। जेडीएस विधायक श्रीनिवास गौड़ा को बेंगलुरु एयरपोर्ट पर देखा गया। इस दौरान उनके हाथ में एक सूटकेस भी था। उनके साथ कर्नाटक बीजेपी यूथ विंग के जनरल सेक्रटरी बीवाई विजयेंद्र भी मौजूद थे। विजयेंद्र बीजेपी कर्नाटक अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के बेटे हैं। इस दौरान जब विधायक से पत्रकारों ने पूछा कि वह दिल्ली जा रहे हैं या मुंबई तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

बता दें कि गौड़ा ने बीते फरवरी माह में बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया था कि बीजेपी के दो नेताओं की ओर से उन्हें 5 करोड़ रुपए दिए हैं और कुछ दिन बाद और 25 करोड़ रुपए देने का वादा किया है। इसके लिए उन्होंने मुझे विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के लिए कहा लेकिन मैंने उन्हें मना कर दिया।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Indian Railways IRCTC: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, मिलने जा रही हर रोज 4 लाख अतिरिक्त सीटें, बचेंगे सालाना 6000 करोड़
2 कर्नाटक संकट: बीजेपी सांसद राजीव चंद्रशेखर ने विवाद में रतन टाटा को घसीटा, दे डाली यह दलील
3 NRC लिस्‍‍‍ट में नाम नहीं: पिता थे स्‍वतंत्रता सेनानी, खुद असम आंदोलन में रहे थे शामिल, अब सरकार मान रही ‘विदेशी’