ताज़ा खबर
 

कर्नाटक के सियासी नाटक में ट्विस्ट, एक बागी कांग्रेस MLA का यू-टर्न, दूसरों के संपर्क में पार्टी नेता

सुबह डीके शिवकुमार और डिप्टी सीएम परमेश्वर नागराज को मनाने के लिए उनसे मिलने पहुंचे थे।

Author बेंगलुरू | July 13, 2019 3:11 PM
कांग्रेस के बागी नेता नागराज।फोटो: ANI

कर्नाटक के सियासी नाटक में शनिवार (13 जुलाई 2019) को नया ट्विस्ट आ गया। कांग्रेस के बागी एमएलए एमटीबी नागराज अपना इस्तीफा वापस ले सकते हैं। इसी के साथ पार्टी अन्य बागी नेताओं के संपर्क में है और उन्हें मनाने की कोशिश में जुटी हुई है।

अपने इस्तीफे पर नागराज ने कहा कि उन्होंने पार्टी नेतृत्व से नाराज और नाखुश होने पर इस्तीफा दिया। हालात ऐसे हो गए थे कि मुझे इस्तीफा देना पड़ा। मैं कई दशकों से कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हुआ हूं। पार्टी के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार और डिप्टी सीएम परमेश्वर मुझसे मिलने आए और मुझसे इस्तीफा वापस लेने का आग्रह किया। मैं अब पार्टी एमएलए सुधाकर राव से बातचीत करूंगा और अपने फैसले पर फिर से विचार करूंगा फिरे देखते हैं क्या किया जा सकता है।

बता दें कि कांग्रेस के संकटमोचक माने जाने वाले एवं जल संसाधन मंत्री शिवकुमार सुबह करीब पांच बजे नागराज के आवास पहुंचे और वह उन्हें मनाने के लिए करीब साढ़े चार घंटे तक वहां रहे। नागराज ने बुधवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार ने एमएलए के पार्टी में वापस आने के फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि ‘एमटीबी नागराज ने वादा किया है कि वह पार्टी में बने रहेंगे। हम पार्टी के लिए एक साथ जिएंगे और एकसाथ मरेंगे। हम पार्टी के लिए बीते 40 सालों से काम कर रहे हैं। पार्टी में परिस्थितियां बनती और  बिगड़ती रहती हैं। लेकिन हमें सबकुछ भुलकर आगे बढ़ना चाहिए।’

संभवत: आगामी सप्ताह में विश्वास मत के मद्देनजर विधायकों को एकजुट रखने की कवायद के तहत कांग्रेस और भाजपा दोनों ने अपने विधायकों को होटल और रिजॉर्ट में भेज दिया है। वहीं इन घटनाक्रमों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस की इन कोशिशों का उन्हें कोई फायदा नहीं मिलेगा क्योंकि सरकार का पतन ‘‘निकट’’ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App