ताज़ा खबर
 

कर्नाटक संकट: कांग्रेस के और 5 विधायकों ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख, येदियुरप्पा बोले- अविश्वास प्रस्ताव के लिए तैयार

विधानसभा में विश्वास मत से पहले कांग्रेस-जेडीएस और बीजेपी ने अपने-अपने विधायकों को एकजुट करने के लिए अलग-अलग रिसॉर्ट में रखा हुआ है। येदियुरप्पा ने कहा कि उनके सभी विधायक एकजुट हैं और हम अविश्वास प्रस्ताव के लिए तैयार हैं।

Author बेंगलुरू | July 13, 2019 4:30 PM
बीएस येदियुरप्पा। फोटो: ANI

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायकों के इस्तीफे के बाद सरकार गिरने का खतरा मंडरा रहा है। कांग्रेस विधायकों के इस्तीफों को अभी तक विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने स्वीकार नहीं किया है। इस बीच शनिवार (13 जुलाई 2019) को रोशन बेग समेत 5 और कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफे स्वीकार न करने पर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। ये सभी विधायक इस्तीफा स्वीकार नहीं करने पर स्पीकर से नाराज हैं। विधायक के सुधाकर, रोशन बेग, एमटीबी नागराज, मुनिरत्न नायडू और आनंद सिंह ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। इससे पहले 10 बागी विधायकों ने भी इसी मसले पर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की थी। इस तरह कुल 15 विधायकों ने इसपर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

वहीं विधानसभा में विश्वास मत से पहले कांग्रेस-जेडीएस और बीजेपी ने अपने-अपने विधायकों को एकजुट करने के लिए अलग-अलग रिसॉर्ट में रखा हुआ है। जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) ने अपने 30 विधायकों को बेंगलुरु के नंदी हिल्स के पास गोल्फशायर रिजॉर्ट में ठहराया है, जबकि कांग्रेस ने अपने 50 विधायकों को क्लार्क्स एक्सोटिका कन्वेंशन रिसॉर्ट्स में स्थानांतरित कर दिया है। वहीं बीजेपी ने भी अपने 105 सांसदों में से 80 को येलहंका के रामाडा रिसॉर्ट में ठहराया हुआ है।

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के शुक्रवार को बागी विधायकों के इस्तीफे के बावजूद विधानसभा में विश्वास मत साबित करने की घोषणा के बाद बीजेपी ने अपने विधायकों को एकजुट करने के लिए रिजॉर्ट में ठहराया है। इस बीच बीजेपी विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के साथ लंच भी किया। येदियुरप्पा ने कहा कि उनके सभी विधायक एकजुट हैं और हम अविश्वास प्रस्ताव के लिए तैयार हैं।

वहीं 14 बागी विधायक साई बाबा मंदिर के दर्शन करने शिरडी पहुंचे। बागी विधायकों ने अहमदनगर जिले के शिरडी स्थित साई बाबा मंदिर के दर्शन किए। विधायक एक चार्टर्ड प्लेन से शिरडी पहुंचे। इससे पहले शुक्रवार को इन 14 विधायकों में से चार ने मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचकर भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App