ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट, बेंगलुरू में अगले 48 घंटे तक धारा 144 लागू

पुलिस को आशंका है कि सरकार गिरने के बाद हिंसा भड़क सकती है। हिंसा की आशंका को देखते हुए पूरे बेंगलुरु में धारा 144 लागू कर दी गई है।

कर्नाटक विधानसभा सत्र के दौरान सदन को संबोधित करते सीएम एचडी कुमारस्वामी। (फोटोः पीटीआई)

कर्नाटक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान बहुमत साबित न कर पाने के कारण कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार मंगलवार को गिर गई। विश्वासमत के समर्थन में 99 वोट और खिलाफ में 105 वोट पड़े। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कहा था कि वह खुशी से अपने पद का ‘‘बलिदान’’ करने को तैयार हैं। चार दिनों तक विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद कुमारस्वामी ने कहा,‘‘मैं खुशी से इस पद का बलिदान करने को तैयार हूं।’’

इस बीच हिंसा की आशंका को देखते हुए पूरे बेंगलुरु में धारा 144  लागू कर दी गई है। बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने शहर में शाम 6 बजे से धारा 144 लागू करने का आदेश दिया है। यह बुधवार तक लागू रहेगी। पुलिस ने निर्देश दिए हैं कि इस दौरान सभी पब, दुकानें बंद रहेंगी। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बेंगलूरू स्थित रेस कोर्स अपार्टमेंट के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि निर्दलीय विधायकों को यहां पर बंधी बनाया गया है। इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए।

Karnataka Assembly Floor Test Result Live Updates

गौरतलब है कि कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट को लेकर बीते चार दिन से सियासी ड्रामा चल रहा था। माना जा रहा था कि कुमारस्वामी फ्लोर टेस्ट से पहले ही अपना इस्तीफा दे सकते है। पुलिस को आशंका है कि सरकार गिरने के बाद हिंसा भड़क सकती है। ऐसे में पुलिस ने एहतियातन बेंगलुरु में धारा 144 लागू कर दी है। पुलिस ने कहा है कि जो भी इसका उल्लंघन करता पाया जाएगा उसपर कड़ी कार्रवाई होगी।

Next Stories
1 लालू से लेकर बीजेपी सांसद रूडी से ली गई सीआरपीएफ की सुरक्षा, चिराग पासवान की घटी सिक्योरिटी
2 IRCTC: महज 8,505 रुपए में Ganga Snan Special Yatra, जानें डिटेल्स
3 कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप के बयान को लेकर विदेश मंत्री ने दी सफाई, कहा- PM ने नहीं किया ऐसा कोई अनुरोध
ये पढ़ा क्या?
X