ताज़ा खबर
 

कर्नाटक संकट: 13 बागी विधायकों ने बदला ठिकाना, मुंबई से पहुंचे गोवा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार बागी विधायकों को समझाने बेंगलुरु से मुंबई पहुंचते, लेकिन उससे पहले बागी विधायक मुंबई से गोवा के लिए निकल गए।

Author नई दिल्ली | July 8, 2019 8:51 PM
कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (image source-ani)

कर्नाटक में राजनैतिक संकट चरम पर है। 13 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर अल्पमत हो जाने का खतरा मंडरा रहा है। वहीं भाजपा इस मौके को भुनाने के लिए तैयार बैठी है। यही वजह है कि कांग्रेस और जेडीएस द्वारा बागी विधायकों को मनाने की पूरी कोशिश की जा रही है। इन्हीं कोशिशों के तहत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार बागी विधायकों को समझाने बेंगलुरु से मुंबई पहुंच वाले थे। लेकिन, उससे पहले बागी विधायक मुंबई से गोवा के लिए रवाना हो गए। द इंडिया टुडे की एक खबर के अनुसार, मोहित कंबोज सभी विधायकों को गोवा लेकर गए। बागी विधायक मुंबई से सड़क मार्ग के जरिए गोवा के लिए रवाना हुए।

वहीं कर्नाटक में राजनैतिक दांव-पेंच का दौर चल रहा है। भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने बेंगलुरु में विधायक दल की बैठक ली और इस बैठक में आगे के कदम पर चर्चा की गई। येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस-जेडीएस सरकार बहुमत खो चुकी है और ऐसे में सीएम को अपने पद से तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। इसके खिलाफ मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे। येदियुरप्पा ने कहा कि लोगों की भी ऐसी ही इच्छा है। इससे पहले खबर आयी थी कि मौजूदा राजनैतिक संकट के चलते कांग्रेस के 21 मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। निर्दलीय विधायक और सरकार में मंत्री आर.शंकर ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

इसी बीच जेडीएस ने अपने सभी विधायकों को बस द्वारा बेंगलुरु के ताज वेस्ट एंड होटल से देवनाहल्ली में नंदी हिल्स रोड पर स्थित होटल गोल्फशायर में भेज दिया है। इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूदा राजनैतिक हालात पर चर्चा के लिए बेंगलुरु पहुंच चुके हैं। इस बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल आदि नेता शामिल होंगे। कांग्रेस के बागी विधायक रोशन बेग ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और भाजपा में शामिल होने का ऐलान किया है। रोशन बेग ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस पार्टी में उनके साथ व्यवहार किया गया, वह उससे बेहद आहत हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App