scorecardresearch

कर्नाटकः हमारे कई विधायक और मंत्री कांग्रेस के संपर्क में, भाजपा MLA का दावा- चुनाव से पहले ये लोग बदलेंगे पाला

खास बात है कि कैबिनेट में फेरबदल के लिए दबाव डालते हुए यतनाल समेत कई विधायक सीएम बसवराज बोम्मई से भी मिले थे। उनकी मांग कैबिनेट के विस्तार की थी।

bommai
पिछले दिनों कर्नाटक में हुए मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के खिलाफ कई विधायकों की नाराजगी खुलकर सामने आ रही है। (फोटो – पीटीआई)

कर्नाटक BJP के विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने कहा कि उनकी पार्टी के कुछ विधायक और मंत्री कांग्रेस के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि इन नेताओं में खासकर वो शामिल हैं, जिन्होंने दूसरी पर्टी छोड़कर भाजपा का दामन थामा है। यतनाल ने कहा कि 2023 में जब राज्य विधानसभा चुनाव का ऐलान होगा, तब ये नेता पाला बदल लेंगे।

उन्होंने कहा कि कई लोग डीके शिवकुमार और सिद्धरमैया के घर के चक्कर लगा रहे हैं। अगर आप लगातार उनके साथ हैं तो भाजपा कहां बचेगी? कैबिनेट में फेरबदल होना चाहिए। यतनाल ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व इस बात से अवगत है कि कौन विधायक पार्टी छोड़ेगा और कौन नहीं। प्रधानमंत्री भी इससे अवगत हैं। वह उचित कदम उठाएंगे।

उनके इन दावों पर मुहर लगाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार और सिद्धरमैया ने कहा कि भाजपा और जद(एस) के कई नेता उनके संपर्क में हैं, लेकिन वे इसका ब्योरा नहीं देंगे। इसे ऑपरेशन हस्त (हाथ) भी माना जा रहा है। हालांकि सीएम बोम्मई ने इसे कोरी अफवाह बताया है। उनका कहना है कि वो कैबिनेट के विस्तार पर विचार कर रहे हैं।

खास बात है कि कैबिनेट में फेरबदल के लिए दबाव डालते हुए यतनाल समेत कई विधायक सीएम बसवराज बोम्मई से भी मिले थे। उनकी मांग कैबिनेट के विस्तार की थी। जानकार लोगों का कहना है कि ये लोग खुद के लिए मंत्री पद की मांग कर रहे हैं। इन लोगों का कहना है कि अगर उन्हें मंत्री पद नहीं दिया गया तो पार्टी को इससे नुकसान होगा। ये प्रैशर बनाने की नीति है। बीजेपी विधायक रेणुकाचार्या ने कहा कि उन्होंने पार्टी नेतृत्व से मंत्री बनाने की मांग की है। उनका कहना था कि येदियुरप्पा से भी उन्होंने इस आशय की मांग की थी।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.